हिमाचल प्रदेश के लाहौल एवं स्पीति जिले के विभिन्न हिस्सों में फंसे 300 लोगों को सुरक्षित बचाया गया.

वहीं हाल में बर्फबारी से बंद हुए राज्य के 600 सड़कों को फिर से आवागमन के लिए खोल दिया गया है. अधिकारियों ने बुधवार(26 सितंबर)  को यह जानकारी दी.अधिकारियों ने बताया कि भारतीय वायुसेना ने बचाव अभियान चलाकर 13 लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से बाहर निकाला वहीं सीमा सड़क संगठन (बीआरओ) ने भी कई लोगों को सुरक्षित बचाया. हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा मोचन प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि चंडीगढ़-मंडी मार्ग सहित बंद पड़े 600 मार्गों को आवागमन के लिए दुबारा खोल दिया गया है. अधिकारी ने यह भी बताया कि लाहौल एवं स्पीति जिले में करीब 300 लोगों को सुरक्षित बचाया गया है, लेकिन अभी भी करीब 200 लोग वहां फंसे हुए हैं. हिमाचल प्रदेश के लाहौल एवं स्पीति जिले के विभिन्न हिस्सों में फंसे 300 लोगों को सुरक्षित बचाया गया.

किलोंग के उपखंडीय मजिस्ट्रेट अमर नेगी ने बताया कि पश्चिम बंगाल से ताल्लुक रखने वाले आठ लोगों को लाहौल जिले के स्तिनग्री और कुल्लू जिले के भुंटर के सुरक्षित स्थानों पर बुधवार को 11 बजे पहुंचाया गया. जबकि मंगलवार की शाम में पांच लोगों को सुरक्षित बचाकर स्तिनग्री पहुंचाया गया.
नेगी ने बताया भाषा को बताया कि वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर फंसे लोगों को बाहर निकालने में लगे हुए हैं. मौसम की स्थिति अब उपयुक्त है और सड़कों से मलबे हटाने का काम जारी है. गुरुवार की सुबह तक ज्यादातर सड़कों को खोल दिया जाएगा. 

Related Articles

Back to top button
E-Paper