Sunday , April 28 2024

अब सरकारी स्कूलों में ‘प्रिंसिपल पतियों’ की दखल, टीचर्स ने की बगावत

प्रिंसिपल के पतियों के हस्तक्षेप से नाराज टीचर्स ने तो प्रिंसिपल के खिलाफ बगावत कर दी है। यह देख शिक्षा विभाग ने मामले की जाच के आदेश जारी कर दिए हैं। खुद विभाग के आला अफसर भी मानते हैं कि प्रिंसिपल के पतियों का स्कूल के कार्य से कोई लेनादेना नहीं है।

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स गिल के 35 टीचर्स व स्टाफ ने सेक्रेटरी एजुकेशन कृष्ण कुमार को शिकायत पत्र लिखा है। उन्होंने लिखा है कि प्रिंसिपल रविंदर कौर के पति स्कूल के टीचर्स को बार-बार धमकाते हैं। उनका आरोप है कि प्रिंसिपल के पति स्कूल की छुट्टी के बाद स्कूल में आकर एक्स्ट्रा क्लास लगाते हैं। यही नहीं, वे बच्चों का जन्मदिन भी मनाते हैं, जबकि प्रिंसिपल ने किसी भी तरह की पार्टी यहा तक कि बर्थ डे पर टॉफी बाटने पर भी प्रतिबंध लगा रखा है। टीचर्स के विरोध करने पर प्रिंसिपल के पति ने पहले उन्हें लीगल नोटिस भेजने की धमकी दी और 6 अक्टूबर को स्कूल के एक टीचर को नोटिस भेज दिया, जिसके बाद सभी टीचर्स खौफ में हैं। टीचर्स ने सेक्रेटरी एजुकेशन को लिखा है कि स्कूल में इस तरह की दखलअंदाजी को रोका जाए, ताकि टीचर्स का सम्मान बना रहे

छुट्टी के बाद और स्कूल लगने से पहले बच्चों को पढ़ाते हैं पति : रविंदर कौर

सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल ग‌र्ल्स गिल की प्रिंसिपल रविंदर कौर ने कहा कि टीचर पढ़ाते नहीं हैं। मैनेजमेंट कमेटी में प्रस्ताव पास कर पति को छुट्टी के बाद और सुबह स्कूल लगने से पहले एक्स्ट्रा क्लास लगाने को कहा है। वे निशुल्क बच्चों को पढ़ा रहे हैं बच्चे और पेरेंट्स इसका फायदा ले रहे हैं। टीचर्स के आरोप निराधार हैं। विभागीय जाच में यह मामला साफ हो जाएगा। टीचर्स ने उन्हें बदनाम करने की कोशिश की, जिसके बाद उन्होंने लीगल नोटिस भेजा है।

पति के सामने जलील करती हैं प्रिंसिपल

आलमगीर स्कूल के 16 टीचर्स ने जिला शिक्षा अधिकारी को लिखे शिकायत पत्र में कहा है कि प्रिंसिपल जसबीर कौर अरोड़ा के पति स्कूल में आते हैं। जब वह ऑफिस में बैठे होते हैं, तो प्रिंसिपल टीचर्स को बुलाकर उन्हें जलील करती हैं। टीचर्स की शिकायत है कि प्रिंसिपल छुट्टी के बाद लेडीज टीचर्स को जबरदस्ती रोकती हैं और उसके बाद पति के सामने उन्हें डाटती है। इसके अलावा भी प्रिंसिपल टीचर्स के साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करती हैं, जिससे टीचर्स मानसिक तौर पर परेशान हैं। टीचर्स का कहना है प्रिंसिपल ने जब स्कूल ज्वाइन किया था तब से लेकर अब तक लगातार विवादों में हैं। ऐसे में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए।

टीचर्स के सभी आरोप निराधार : प्रिंसिपल पति

प्रिंसिपल के पति ने कहा कि टीचर्स ने जो आरोप लगाए हैं वह पूरी तरह निराधार हैं। अगर टीचर काम नहीं करते हैं तो उनको डाटना प्रिंसिपल की जिम्मेदारी है। टीचर्स साजिश के तहत उनका विरोध कर रहे हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com