Tuesday , September 17 2024
Mohan Bhagwat RSS
आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

केंद्र सरकार ने आरएसएस प्रमुख की सुरक्षा बढ़ाई

नई दिल्ली। आरएसएस के मुखिया मोहन भागवत की केंद्र सरकार ने सुरक्षा बढ़ा दी है। अब उनकी सुरक्षा कैटेगरी को जेड प्लस से बढ़ाकर एडवांस सिक्योरिटी लाइजन (एएसएल) कर दिया गया है। उनकी सुरक्षा व्यवस्था अब पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसी की जाएगी। इसको लेकर हाल ही में गृह मंत्रालय के द्वारा समीक्षा की गई थी। जिसमें पाया गया कि गैर भाजपा दलों के द्वारा शासित राज्यों में ढिलाई बरती गई है। इसके बाद यह फैसला लिया गया है।

दरअसल आरएसएस प्रमुख को कट्टरपंथी इस्लामी संगठनों सहित कई संगठनों के निशाने पर माना जाता है। उनकी लगातार बढ़ती हुई धमकी और विभिन्न एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने मोहन भागवत को “एएसएल सुरक्षा प्राप्त व्यक्ति” के रूप में घोषित किया है। सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आधिकारिक तौर पर अपग्रेड के बारे में सूचित कर दिया गया है।

अब वे जिस लोकेशन पर किसी कार्यक्रम हेतु वो जायेंगे,वहां एडवांस में ही एक टीम मौके का निरक्षण करने जाएगी,उसके बाद ग्रीन सिग्नल मिलने के बाद ही उन्हें मौके पर जाने की इजाजत प्रदान की जाएगी।सूत्रों ने बताया कि इसमें बहुस्तरीय सुरक्षा घेरे शामिल है। हेलीकॉप्टर यात्रा की अनुमति केवल विशेष रूप से डिजाइन किए गए हेलीकॉप्टरों में दी जाएगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com