Monday , April 29 2024

चाहता है पाकिस्तान,खच्चर नहीं, घोड़े हों कुर्बान : इमरान

imrankhan-amt
इस्लामाबाद, 30 अक्टूबर (हि.स.)। पाकिस्तान तहरीके इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान ने कहा, सूचना मंत्री परवेज रशीद को तो बलि का बकरा बनाया गया। इतने से काम नहीं चलने वाला। देश इससे कहीं अधिक चाहता है।
रविवार को बानी गाला स्थित अपने आवास के बाहर पत्रकारों से बातचीत में इमरान ने कहा, “ मुल्क घोड़े की कुर्बानी चाहता है, खच्चर की नहीं।”
गौरतलब है कि नवाज शरीफ सरकार ने शनिवार को सूचना मंत्री परवेज रशीद से शनिवार को इस्तीफा मांग लिया था। पिछले दिनों समाचारपत्र डॉन में एक खबर छपी थी जिसमें कहा गया था कि उच्चस्तरीय बैठक में पाकिस्तान सरकार ने सैन्य प्रशासन को हिदायत दी है कि अगर उसने पाकिस्तान की सरजमीं पर सक्रिय प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो पाकिस्तान के सामने दुनिया में अलग-थलग पड़ जाने का खतरा पैदा हो जाएगा। इस खबर के प्रकाशित होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया था और सरकार को मामले में जांच बैठानी पड़ी थी। इस समिति ने आरंभिक तौर पर जो सबूत पाए हैं, उससे खुद सूचना मंत्री पर खबर लीक होने के लिए उंगली उठती नजर आई। इसी के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय से उनसे इस्तीफा दे देने को कहा।
इमरान ने कहा, यह सोचना भी मुश्किल है कि सूचना मंत्री ने जो किया, अपनी मर्जी से किया। जो कहा, अपने आप कहा। रशीद बिना किसी संकेत एक लफ्ज भी नहीं बोल सकते। उनकी ऐसा कुछ करने की मजाल नहीं। लोग किसी सहयोगी की कुर्बानी से नहीं मानने वाले, वे ‘शाही परिवार’ के उस शख्स का नाम जानना चाहते हैं जिसके इशारे पर सारा ड्रामा हुआ।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com