Sunday , April 28 2024

तीस्ता जल समझौते: शेख हसीना का ममता दीदी पर तंज

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश में तीस्ता जल समझौते को लेकर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तंज कसा।

एक समारोह के दौरान अंग्रेजी में भाषण देते-देते उन्होंने हिंदी में बोला कि पता नहीं, दीदीमोनी क्या करेगा, करेगा भी नहीं? दरअसल, ममता ने तीस्ता समझौते को लेकर सुझाव दिया था कि तीस्ता के बजाय अन्य नदियों के पानी का बंटवारा किया जाए।

उनका यह सुझाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शेख हसीना दोनों को ही पसंद नहीं आया था। इस पर शेख हसीना ने कहा कि पानी मांगा तो कुछ और दिखा दिया, लेकिन अब पीएम मोदी ने इस मुद्दे पर आश्वासन दिया है। देखते हैं कि क्या होता है। हसीना बोलीं कि दीदीमोनी ने कहा है कि हम बिजली देंगे। पानी मांगा पर बिजली दे दिया पर ठीक है कुछ तो दिया।

जल समझौता काफी जरुरी
हसीना के मुताबिक, दाेनाें देशाें के बीच जल बंटवारा बेहद जरुरी है। इससे भारत और बांग्लादेश के रिश्तों में नया मोड़ आएगा। गौरतलब है कि शेख हसीना 4 दिनों के भारत दौरे पर हैं।

इस दौरान भारत और बांग्लादेश के बीच 22 समझौतों पर हस्ताक्षर हुए हैं। अपने दाैरे के दाैरान उन्हाेंने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com