Sunday , April 28 2024

नवजोत सिद्धू पाकिस्‍तान यात्रा के बारे में दिए गए बयान से एक दिन बाद ही पलट गए हैं

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पाकिस्‍तान यात्रा के बारे में दिए गए बयान से पलट गए हैं। उन्‍हाेंने कहा कि वह पाकिस्‍तान कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के कहने पर नहीं गए थे। सिद्धू ने एक दिन पहले कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बाद भी पाकिस्‍तान जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा था मेरे कैप्‍टन तो राहुल गांधी हैं। मैं पाकिस्‍तान लीडरशिप के कहने पर गया था।

निर्देश पर वह पाकिस्तान के करतारपुर नहीं गए थे। सिद्धू ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, ‘गलत बयानी करने से पहले अपनी जानकारी ठीक कर लीजिए। राहुल गांधी जी ने मुझे कभी पाकिस्तान जाने के लिए नहीं कहा। पूरी दुनिया जानती है कि मैं प्रधानमंत्री इमरान खान के व्यक्तिगत आमंत्रण पर पाकिस्तान गया था।

नवजोत सिंह सिद्धू का ट्वीट।

पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद में कहा था मैं राहुल जी के कहने पर पाकिस्तान गया था। हैदराबाद में पत्रकारों के सवालों के दौरान उन्होंने अपने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पाकिस्‍तान जाने से मना करने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा था, मेरे लिए कैप्टन राहुलजी हैं। वह कैप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन है।

सिद्धू ने शुक्रवार को हैदराबाद ने पत्रकारों ने बातचीत में इस बारे में बयान दिया था। पत्रकारों द्वारा यह पूछे जाने पर कि पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने आपको पाकिस्‍तान जाने से मना किया था तो सिद्धू ने कहा, ‘ठीक है, लेकिन मुझे कम से कम 20 कांग्रेस नेताओं ने मुझे वहां जाने को कहा था, केंद्रीय नेतृत्‍व ने वहां जाने के लिए कहा था। कैप्‍टन मेरे पिता की तरह हैं, मैंने उनको बता दिया था कि उनसे (पाकिस्‍तान) वादा कर चुका हूं।’

इसके साथ ही सिद्धू का कहना था कि कांग्रेस में हरीश रावत, रणदीप सिंह सुरजेवाला तथा शशि थरूर जैसे कई नेता हैं जिन्होंने उनकी पाकिस्तान यात्रा को अच्छा बताया है। बता दें कि सिद्धू 27 नवंबर को करतारपुर कॉरिडोर के पाकिस्‍तान वाले हिस्‍से के शिलान्‍यास समारोह में भाग लेने गए थे। पाकिस्‍तान सरकार की ओर से पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को इस समारोह के लिए आमंत्रण दिया गया था। कैप्‍टन ने आमंत्रण यह कहते हुए ठुकरा दिया था कि आतंकवाद फैलाने वाले मुल्क का आमंत्रण वह स्वीकार नहीं कर सकते।

हरसिमरत के साथ भी दिखा चावला

खालिस्तानी आतंकी और हाफिज सईद के करीबी गोपाल सिंह चावला के साथ सेल्फी के सवाल पर सिद्धू ने कहा, ‘अगर 10 हजार लोग आपके साथ सेल्फी ले रहे हों तो आप कैसे जानेंगे कि चावला कौन है?’ उन्होंने आगे कहा, ‘चावला नाम का आदमी हर जगह दिखाई दे रहा था और इसमें केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी शामिल हैं।’

‘मैंने कभी नहीं छोड़ी गुगली’

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर सिद्धू ने कहा, ‘आप एक बल्लेबाज को गुगली कैसे डाल सकते हो। मैंने ऐसी गेंद कभी नहीं छोड़ी।’ कुरैशी ने कहा था कि प्रधानमंत्री इमरान खान की गुगली ने भारत सरकार को अपने दो मंत्री करतारपुर कार्यक्रम में भेजने को मजबूर कर दिया।

‘इमरान का मतलब था, मैं वहां भी लोकप्रिय’

इमरान खान के इस बयान पर कि वह पाकिस्तान में आसानी से चुनाव जीत सकते हैं, सिद्धू ने कहा था कि  पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का कहने का मतलब था कि वह (सिद्धू) वहां भी काफी लोकप्रिय हैं और वहां के लोग भी उन्हें काफी प्यार करते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com