Tuesday , September 17 2024
डॉक्टर की लापरवाही से प्रसूता की आपरेशन के बाद हुई मौत

निजी अस्पताल में मौतों का सिलसिला जारी

पति ने अस्पताल के खिलाफ दर्ज कराई एफआईआर

अंबेडकरनगर उत्तर प्रदेश।

यूपी के अंबेडकरनगर में एक निजी अस्पताल के चिकित्सक की लापरवाही के चलते एक प्रसूता की मौत हो गई। मौत की सूचना पर पहुंचे लोगों ने अस्पताल पर हंगामा कर दिया। मामला जलालपुर नगर स्थित अयोध्या हॉस्पिटल का है। जलालपुर थाना थाना क्षेत्र के कंजा इस्माइलपुर निवासी संजय कुमार ने पुलिस में शिकायत की है। पीड़ित का आरोप है कि बीते शनिवार की दोपहर में पत्नी गुंजन को अस्पताल में ऑपरेशन के बाद करीब ढाई बजे बच्चा पैदा हुआ। ऑपरेशन और इलाज को लेकर डॉक्टर ने उससे पचास हजार रूपये जमा कराये। रात करीब आठ बजे प्रसूता की तबीयत खराब होने लगी लेकिन अस्पताल कर्मियों ने ध्यान नहीं दिया।

तबीयत ज्यादा खराब होने पर पत्नी को निजी वाहन से जिला अस्पताल ले गया,जहाँ से जवाब हो गया। जिसके बाद मेडिकल कॉलेज सद्दरपुर ले गए वहां से भी जवाब मिल गया और प्रसूता की मौत हो गई। डॉक्टर राजेश कुमार यादव उन्हें वहीं छोड़कर भागने लगा तो परिजनों ने हंगामा किया। जिसपर डॉक्टर अपनी गाड़ी से सबको अपने अस्पताल ले आया जहां पर विवाद शुरू कर दिया। मामला होते देख अस्पताल संचालक व कर्मचारी ताला बंद कर फरार हो गये। सूचना पर पहुंची पुलिस शव को थाने ले आयी और पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया।

कोतवाल संतोष कुमार सिंह ने बताया कि पति की तहरीर पर आरोपी डॉक्टर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के चलते प्रसुताओं की मौत जारी है। लोगों की माने तो नगर में दर्जन भर से अधिक फर्जी अस्पताल चल रहे हैं लेकिन विभाग मौन है। जिसके चलते आए दिन प्रसूताओं की मौत हो रही है, लेकिन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com