Saturday , April 27 2024

फिल्म महोत्सव, बाम्‍बे से खजुराहो शुरू हो हवाई सेवा : राजा बुंदेला

%e0%a4%a4%e0%a4%82%e0%a4%b0%e0%a4%82छतरपुर। मध्यप्रदेश की पर्यटन नगरी खजुराहो में आठ से 14 दिसंबर तक होने जा रहे 7 दिवसीय दूसरे अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के पूर्व अभिनेता राजा बुंदेला ने मांग की है कि केन्‍द्र सरकार प्रयत्‍न पूर्वक बाम्‍बे से सीधे खजुराहो तक की हवाई सेवा आरंभ करे।

इससे दिल्‍ली होकर घूमते हुए यहां पहुंचने से मुक्ति मि‍ल सकेगी। अभी बेहतर हवाई सेवा नहीं होने के कारण समय और धन दोनों की बर्बादी हो रही है। 

राजा बुंदेला का कहना है कि बाम्बे से खजुराहो आने के लिए फिल्मी हस्तियों को परेशान होना पड़ता है। क्योंकि बाम्बे से डायरेक्ट खजुराहो के लिए कोई हवाई सेवा नहीं है। अभी तक बाम्बे से दिल्ली और दिल्ली से खजुराहो आने का रूट है। उन्होंने मांग की है कि बाम्बे से खजुराहो के लिए डायरेक्ट हवाई सेवा शुरू की जाये ताकि लोगों को आने में दिक्कत न हो।

उन्होंने बताया कि खजुराहो में हो रहे दूसरे अंतराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान अंतिम दिन स्‍थानीय फिल्मों को प्राथमिकता दी जायेगी। कार्यक्रम के पहले दिन महिला प्रधान, दूसरे दिन ट्राईवल वेल्ट की फिल्मों को यहां महत्व मि‍लेगा। उन्‍होंने कहा कि लाइफ टाइम एचीवमेंट अवार्ड मनोज कुमार, बोनी कपूर और अभिनय के लिए सचिन को दिया जाएगा।

फिल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने सर्किट हाउस में बताया कि कला, संस्कृति और सिनेमा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश पीछे नहीं रहा है। प्रदेश में आये दिन साहित्यिक, सांस्कृतिक और कला से संबंधित कार्यक्रम होते रहते हैं। विभिन्न फिल्म महोत्सव भी भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर और अन्य शहरों में पूर्व में हुये हैं।

मध्‍यप्रदेश सरकार द्वारा 2015 में खजुराहो इंटरनेशनल फिल्म महोत्सव की शुरूआत की गई थी यह कार्यक्रम चार दिवस में संपन्न कराया गया था। पिछली बार किये गये प्रथम प्रयास में 16 देशों की 35 विभिन्न भाषाओं में फिल्मों का प्रदर्शन एवं साथ-साथ ही 150 के लगभग शॉर्ट और डॉक्यूमेंटरी फिल्मों का प्रदर्शन हुआ था।

वहीं रमेश सिप्पी और मनमोहन शेट्टी को उनके सिनेमा में योगदान के लिए लाईफ टाईम एचीवमेंट आवार्ड से सम्मानित किया गया था। साथ ही खजुराहो, राजनगर, छतरपुर, पन्ना, टीकमगढ़, सागर और प्रदेश के आसपास के लोगों ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लिया था। इस बार भी हमें उम्‍मीद है कि खजुराहो अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सव अपनी सभी पुरानी उपलब्धियों से आगे जाकर नये कीर्तिमान स्‍थापित करेगा।

अभिनेता राजा बुंदेला ने बताया कि मध्यप्रदेश के संस्कृति विभाग के सहयोग से आयोजित इस दूसरे अंतराष्ट्रीय फिल्म फेस्टीवल में भारत के साथ ही आस्ट्रेलिया, आस्ट्रिया, न्यूजीलैंड सहित अन्य देशों की फिल्मों को भी दिखाया जा रहा है।

साथ में 11 दिसंबर को कनिका अरोडा और 12 दिसंबर को सुष्मिता मुखर्जी के नाटय भी यहां प्रदर्शित होंगे। वहीं एक अखिल भारतीय कवि सम्मेलन और मुशायरा आयोजित किये जाने की भी योजना है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com