Monday , April 29 2024

मुसीबत में शराब पीना और आत्मघाती हमला जायज – जाकिर

download (5)नई दिल्ली। अपने को शान्तिदूत बताने वाले इस्लामिक धर्म गुरु जाकिर नाईक ने एक और विवादित दिया है। मदीना से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए अपनी सफाई देते हुए कहा कि मै एक शान्ति दूत हूं और मैं कभी आतंकवादी से नहीं मिला। उसने सफाई दी कि इस्लाम के नाम पर हो मासूमों की हत्या का पक्षधर नहीं हूं। जाकिर ने मीडिया पर सवाल उठाए कि मेरा मीडिया ट्रायल हो रहा है। जाकिर ने फ्रांस में हुए हमले की भी निंदा की है।

आतंकी से मिला नहीं, बस साथ फोटो खिंचा लेता हूं –
आतंकियो से मिलने का सवाल पर जाकिर नें बड़ी मासूमियत से जबाब देते हुए कहा कि मै शान्तिदूत हूं और लोग मेरे साथ फोटो खिंचवाने के लिए खड़े रहते हैं। मै उन्हे मना नहीं कर सकता बस मुस्करा कर फोटो खिंचा लेता हूं। जाकिर ने कहा कि जो लोग मेरे साथ फोटो खिंचवाते हैं उन्हें मै नहीं जानता।

आतंक के लिए नहीं किया प्रेरित-
ढाका आतंकी हमले के बाद सुर्खियों में आए जाकिर नाईक ने सफाई देते हुए कहा कि मैने किसी को आतंक के लिए प्रेरित नहीं किया। भारत की मीडिया ने हमारे जबाबों के तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। उसने कहा कि जिसने भी यह किया है उसकी जबाबदही तय होनी चाहिए।

देशहित में आत्मघाती हमले जायज-
जाकिर ने कहा कि हालांकि इस्लाम में आत्मघाती हमले की इजाजत नहीं है,और इसकी निंदा की जानी चाहिए लेकिन जब देशहित की बात आती है तो आत्मघाती हमले को जायज ठहराया जा सकता है।

जांच के लिए तैयार, किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं बुलाया-
जाकिर ने कहा कि मै किसी भी जांच के लिए तैयार हूं। लेकिन सवाल इस बात का है कि कोई परीक्षण के लिए बुलाए तो। उसने कहा कि उसे किसी सरकारी एजेंसी ने नहीं बुलाया न ही संपर्क किया है। उसने कहा कि उसे न तो भारत सरकार से कोई समस्या है और न ही भारतीय पुलिस से। लेकिन भारतीय मुसलमानों स्थिति की सही जानकारी नहीं जाकिर को भारत के मुस्लिमों की स्थिति के बारे में नहीं है जानकारी पत्रकारों द्वारा भारत में मुस्लिमों की स्थिति पर पूछे गए सवाल में जाकिर ने कहा कि भारत में मुस्लिमों से संबंधित आंकड़ा मुझे नहीं पता है। जाकिर ने यह भी माना कि उन्हें भारत के मुस्लिमों की साक्षरता दर के बारे में जानकारी नहीं है।

जान बचाने के लिए शराब पीना भी जायज-
जाकिर ने इस्लाम में शराब पीने को भी जायज ठहराया। जाकिर ने कहा कि अगर जान बचाने के लिए शराब पीना पड़े तो यह भी जायज है। साथ ही जाकिर ने कहा कि जन्नत भेजने के नाम पर आतंकी बनना गलत है।

पीस टीवी को मुस्लिम चैनल है इसलिए बंद किया गया-
जाकिर ने कहा कि पीस टीवी कानूनी सेटेलाइट चैनल है। मुस्लिम चैनल के कारण प्रसारण की इजाजत नहीं दी गई। पीस टीवी के प्रसारण को मंजूरी न देना गलत बात है। जाकिर ने कहा कि मैंने लाइसेंस के लिए आवेदन किया था, लेकिन गोपनीयता के वजह से नाम नहीं बताया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com