Friday , September 20 2024
लखनऊ से कवर्धा जा रही बस पलटी

शहडाेल: लखनऊ से कवर्धा जा रही बस पलटी, कई यात्री घायल

शहडोल। शहडोल जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र में बुधवार सुबह एक यात्री बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। हादसे में घायलों में बस चालक की हालत गंभीर बनी हुइ है। यह बस उत्तर प्रदेश के लखनऊ से छत्तीसगढ़ के कवर्धा जा रही थी।

अनियंत्रित बस पलटी, कई यात्री घायल

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के लखनऊ से मध्‍य प्रदेश के शहडोल होकर छत्तीसगढ़ के कवर्धा जा रही भोरमदेव कंपनी की बस क्रमांक सीजी 09 जेएल 7181 बुधवार सुबह जिले के सिंहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत मिठौरी के जंगल में पलट गई। पलटने के बाद बस लगभग 30 मीटर तक फिसली, लेकिन सौभाग्य रहा कि किसी यात्री की जान नहीं गई है। हादसे के समय बस में करी ब50 से अधिक यात्री सवार थे।जिसमें से करीब 20 लाेग घायल हो गए हैं। दो की हालत गंभीर बताई गई है, जिसमें चालक शामिल है।

हादसा मिठौरी जंगल की एक टर्निंग पर हुआ, जहां चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया औरबस बिजली के पोल से टकराकर पलट गई।घटना देख सड़क से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने मामले की जानकारी सिंहपुर पुलिस को दी थी। जानकारी लगने के बाद थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ घटनास्थल पहुंचे और एंबुलेंस से सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया है। बस दुर्घटना की जानकारी लगने के बाद यातायात पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची।

सिंहपुर थाना प्रभारी आरपी रावत ने बताया कि छत्तीसगढ़ के भोरम देव कंपनी की बस लखनऊ से कवर्धा जा रही थी। बस ओवरलोड थी। 50 से अधिक यात्री बस में सवार थे। 20 यात्री इस घटना में घायल हुए हैं। सीएसपी मुख्यालय भी घटनास्थल पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया है।

दुर्घटना के बाद सड़क पर पलटी बस को सड़क से हटवाने का यातायात पुलिस कार्य कर रही है। पुलिस ने बताया कि आवागमन अवरुद्ध न हो जिसको लेकर बस को क्रेन के माध्यम से हटवाया जा रहा है। यात्रियों का कहना है कि बस चालक ने ढाबे में शराब भी पी थी, और नींद में भी था। अचानक झपकी लग गई। बस की रफ्तार भी तेज होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई है। लोगों का कहना है कि लखनऊ से जो चालक चढ़ा है, वह पूरा कवर्धा तक जाता है तो स्वाभाविक है कि नींद लगेगी। लगातार लंबी दूरी तक बस चलाने से थकान भी होगी।

YOU MAY ALSO READ: डॉ हिमंत बिस्व सरमा पार्ट टाइम मुख्यमंत्री: भूपेन बोरा

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com