Monday , September 16 2024
सांकेतिक तस्वीर मेरठ हादसा

मकान हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेगा चार-चार लाख का मुआवजा

मेरठ। लोहिया नगर थाना क्षेत्र की जाकिर कॉलोनी में जमींदोज हुए मकान में मरने वालों की संख्या दस तक पहुंच गई है। पोस्टमार्टम के बाद सभी मृतकों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। इसके साथ ही मरे हुए पशुओं के लिए भी मुआवजा देने का प्रयास किया जा रहा है।

जाकिर कॉलोनी में शनिवार की देर शाम तीन मंजिला मकान जमींदोज होने से उसमें एक ही परिवार के 15 लोग दब गए थे। शनिवार की पूरी रात पुलिस, फायर ब्रिगेड, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ ने बचाव अभियान चलाया। अमरोहा और सहारनपुर से एसडीआरएफ की टीम और गाजियाबाद से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया गया। मलबे में दबने से मरने वालों की संख्या रविवार शाम तक बढ़कर दस तक पहुंच गई। जिलाधिकारी दीपक मीणा के अनुसार, इस हादसे में दस लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि पांच लोग घायल हुए हैं। घायलों का अस्पताल में उपचार चल रहा है। मरने वालों में नफो उर्फ नफीसा, साजिद, सानिया, साकिब, फरहाना, अलीसा, रिजा, हिमसा, समरीन, आलिया शामिल है। जबकि सूफियान, साईमा, साकिब, नदीम व नईम घायल हैं।

यह भी पढ़ें:

रविवार दोपहर को पोस्टमार्टम के बाद दस शवों का जनाजा निकला। जिसमें हजारों लोग शामिल हुए। इसके बाद मृतकों को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। मलबे में दबे पशुओं को भी निकाला जा रहा है। एडीएम वित्त एवं राजस्व सूर्यकांत त्रिपाठी के अनुसार, हादसे में मरने वालों के परिजनों को दैवीय आपदा मद से चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता, मकान पूर्णतः क्षतिग्रस्त होने के कारण 1.20 लाख रुपए दिए जाएंगे। हादसे में मृत पशुओं के लिए भी शासन द्वारा अनुमन्य सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com