Monday , September 23 2024
दिल्ली : मुख्यमंत्री की कुर्सी के बजाया दूसरी कुर्सी पर बैठीं CM आतिशी

आतिशी ने संभाला दिल्ली के मुख्यमंत्री का कार्यभार, दूसरी कुर्सी पर बैठीं

नई दिल्ली। दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने सोमवार को दिल्ली सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचीं और कार्यभार संभाला। दिल्ली शराब घोटाले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद से मार्च महीने से ही सचिवालय स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय बंद था। आज सचिवालय की तीसरी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय में आतिशी पहुंचीं। कार्यालय में जिस कुर्सी पर अरविंद केजरीवाल बैठते थे, उस कुर्सी पर आतिशी नहीं बैठीं। उस कुर्सी को खाली कर उसके बगल में एक दूसरी कुर्सी पर आतिशी बैठीं और कार्यभार संभाला।

कार्यभार संभालने के बाद आतिशी ने कहा, “जिस तरह भगवान राम वनवास गए थे और भारत ने अयोध्या में उनका खड़ाऊं रखकर शासन चलाया था, वह अगले 4 महीने इसी तरह से दिल्ली सरकार चलाने की कोशिश करेंगी।” मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद शनिवार को ही आतिशी ने अपने मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा भी कर दिया था। अरविंद केजरीवाल जब मुख्यमंत्री थे तो अपने पास कोई विभाग नहीं रखते थे, लेकिन आतिशी ने दिल्ली सरकार के तकरीबन सभी प्रमुख विभाग अपने पास रखे हैं। दिल्ली की नई मुख्यमंत्री के पास वित्त, शिक्षा, पावर और जल समेत 13 विभाग हैं।

वहीं, सौरभ भारद्वाज को स्वास्थ्य विभाग समेत कुल 8 विभाग दिए गए हैं। दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री गोपाल राय को दोबारा पर्यावरण मंत्री बनाया गया है। उनके पास भी पहले वाले सभी विभाग हैं। कैलाश गहलोत भी पहले की तरह परिवहन विभाग संभालेंगे। इमरान हुसैन को खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग जबकि मुकेश अहलावत को श्रम और एससी/एसटी विभाग संभालने की जिम्मेदारी दी गयी है। आतिशी के साथ मंत्रिमंडल में शामिल नए मंत्री मुकेश अहलावत को पूर्व मंत्री राजकुमार आनंद के पास जो विभाग था वह दिया गया है। उन्होंने भी आज सचिवालय में अपना पदभार संभाल लिया है।

ALSO READ: वसुधारा ट्रेक पर घायल यात्री का पुलिस और एसडीआरएफ टीम ने किया रेस्क्यू

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com