Monday , September 23 2024
बाराबंकी के रामनगर में भेड़ियों के पद चिन्ह

नदी पार कर पहुंचे भेड़िए, लोगों में दहशत

बाराबंकी। यूपी में बाराबंकी जिले के विकासखंड रामनगर में घाघरा नदी को पार कर भेडियों ने दस्तक दी है। आस पास के ग्रामीणों ने भेड़ियों को नदी पार कर आते हुए प्रत्यक्ष देखा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

घाघरा नदी के तटवर्ती ग्राम गणेशपुर में तीन भेड़िये बहराइच जनपद से नदी पार कर बाराबंकी जिले में प्रवेश कर चुके हैं।भेड़ियों को देखकर हजारों ग्रामीण भयभीत हो उठे हैं बीते रविवार को खेत की रखवाली कर रहे एक ग्रामीण ने झोपड़ी से छिपकर भेड़िये का वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

वीडियो में भेड़िया किसान नारायण गुप्ता के खेतों के पास निर्भय घूमता हुआ साफ दिखाई दे रहा है।जोकि शिकार की खोज में इधर-उधर चक्कर लगा रहा है।यह दृश्य देखकर ग्रामीणों के परिवार डरे सहमे हैं ग्रामीणों के चेहरों पर अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भेड़िये का ख़ौफ़ छाया हुआ है।

यह भी पढ़ें: कार सवार महिला की हत्या कर बच्चे का अपहरण, जानें मामला

पड़ोस के ग्राम रेलीबाजार निवासी ग्रामीण अमित कुमार ने बताया कि उसने तीन भेड़ियों को नदी पार कर गणेशपुर तटबंध की ओर आते देखा है।वहीं अन्य चरवाहों द्वारा बताया गया कि भेड़िए धोबीघाट पर देखे गए हैं चूंकि पूर्व में उसी क्षेत्र में भेड़ियों और सियारों की मांद थी जो अब नए मेहमानों का ठिकाना हो सकती है।

चरवाहे भी खासे परेशान हैं की मवेशियों को चराने के लिए नदी की ओर जाने पर कहीं भेड़ियों का समूह हमला न कर दे।दूसरे प्रत्यक्षदर्शी शिवकुमार रावत ने बताया कि धोबीघाट के पास घाघरा नदी पार कर बहराइच की ओर से तीन भेड़िये गणेशपुर के खेतों में रविवार दोपहर आए हैं।इस विषय में डिप्टी रेंजर अवनीश द्विवेदी ने बताया वायरल वीडियो की जांच की जा रही है।

वहीं रेंजर शहजादे इस्लामुद्दीन ने बताया कि वायरल वीडियो में भेड़िये की पुष्टि हुई है जिसमें भेड़िया स्पष्ट दिख रहा है मौके पर टीम भेजी गई है जांच की जा रही है।मौके पर जांच की गई तो भेड़िए के पंजे के निशान धान के खेत में मौजूद मिले हैं। वन विभाग के कर्मचारी गुल्ले यादव व लालबचन ने धोबी घाट के पास खेत में पैरों के निशानों की जांच पड़ताल की।इसी बीच दो अन्य भेड़िए एक साथ दिखे ग्रामीणों द्वारा जिनका वीडियो भी बनाया गया दोनो भेड़िए नदी के किनारे देखे गए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com