Thursday , September 26 2024
रेलवे ट्रैक पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ की अनोखी पहल,

रेलवे ट्रैक पर दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ की अनोखी पहल

औरैया। रेलवे ट्रैक पर और क्रासिंग पार करने में हाेने वाली दुर्घटनाओं की राेकथाम के लिए रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने अनाेखा तरीका निकाला है। जनपद में आरपीएफ ने रेलवे दुर्घटनाओं के प्रति लाेगाें काे जागरूक करने के उद्देश्य से जमीन पर यमराज काे उतारा है। यह काेई स्वर्ग लाेक से नहीं बल्कि हमारे आपके बीच एक शख्स काे यमराज के वेश में उतारकर लोगों को रेलवे ट्रैक से सतर्क रहने की चेतवानी दी और अपने को सुरक्षित रहने की सलाह दी जा रही है।

दरअसल आए दिन रेलवे ट्रैक, क्रासिंग पार करते समय ट्रेन की चपेट में आने से असमय किसी न किसी की जान चली जाती है। इन हादसाें काे राेकने व लाेगाें कीजान की सुरक्षा काे लेकर आरपीएफ काफी दिनाें से मंथन कर रहा था। आरपीएफ ने रेलवे दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अनोखा तरीका अपनाया और युवक को यमराज का रूप धारण करा कर यमराज को जमीन पर उतार दिया।

यह यमराज किसी के प्राण नहीं लेते बल्कि उनकी जान बचाने का काम कर रहे हैंं और रेलवे ट्रैक के आसपास लोगों को यमराज दिखाकर पटरियां पार करते समय सतर्क रहने की चेतावनी दे रहे हैं। यमराज के अभिनय द्वारा रेलवे लाइन को अवैध रूप से पार करने वाले लोगों को समझाया जा रहा है कि यदि वे अवैध रूप से रेलवे लाइन को पार करेंगे तो उनके साथ कोई भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है। किसी भी दुर्घटना

हाेने से यमराज उनको समय से पहले यमलोक ले जायेंगे। इसलिए आसपास के सभी लोगों को समझाया गया कि वे लोग रेलवे लाइन को पुल द्वारा पार करके अपने एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखें। यह अभियान रूरा, झींझक एवं फफूंद रेलवे स्टेशन व यार्ड आदि जगहाें पर चलाया गया। इस दौरान प्रमोद कुमार, निरीक्षक आरपीएफ डीएफसी टुंडला, यतेंद्र सिंह आरपीएफ न्यू भाऊपुर व आरपीएफ स्टाफ मौजूद रहे।

READ ALSO: तेंदुआ दिखने से बढ़ा डर का माहौल , वन विभाग ने लगाया पिंजरा

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com