Tuesday , October 8 2024
महिला सुरक्षा को लेकर गोंडा में शुरू होगी पहल

‘शक्ति सारथी’ बन ऑटो व ई-रिक्शा चालक तय करेंगे महिलाओं की सुरक्षा

लखनऊ/गोण्डा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में गोण्डा जनपद में ‘शक्ति सारथी’ पहल की शुरुआत की गई है, जो महिलाओं के सुरक्षित परिवहन के लिए ऑटो और ई-रिक्शा चालकों को प्रशिक्षित करेगी। यह कार्यक्रम “शक्ति वंदन 2.0” के तहत नवरात्रि के पावन अवसर पर आयोजित किया जा रहा है।

जिलाधिकारी नेहा शर्मा के नेतृत्व में एक हजार से अधिक ऑटो और ई-रिक्शा चालकों को प्रशिक्षित किया जाएगा, ताकि वे महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकें। इस पहल का उद्देश्य महिलाओं को सम्मान और सशक्तिकरण प्रदान करना है, जिससे वे बिना डर के यात्रा कर सकें।

यह भी पढ़ें: …तो इसलिए योगी सरकार करेगी वीमेन्स फेस्ट, जानें पूरा मामला

प्रशिक्षण कार्यक्रम 11 अक्टूबर 2024 को आयोजित होगा। यह कार्यक्रम महिलाओं के सशक्तिकरण और उनकी सुरक्षा के प्रति समाज को जागरूक करने का प्रयास करेगा। ‘शक्ति सारथी’ पहल के अंतर्गत ऑटो चालकों को आपातकालीन स्थितियों में सहायता प्रदान करने के लिए भी प्रशिक्षित किया जाएगा।

कार्यक्रम में जीरो वेस्ट इवेंट के सिद्धांत को अपनाया जाएगा, जिसमें कचरे का समुचित निस्तारण सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही, शिक्षा, स्वास्थ्य, स्वच्छता, और आधारभूत ढांचे में सुधारों की प्रदर्शनी भी लगेगी।

‘शक्ति सारथी’ पहल के अंतर्गत पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें बच्चों द्वारा बनाई गई 50 सर्वश्रेष्ठ पेंटिंग्स प्रदर्शित की जाएंगी। कार्यक्रम के दौरान उन 9 महिलाओं को भी सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने समाज में विशेष योगदान दिया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com