Tuesday , October 8 2024
मंगेश यादव एनकाउंटर में मां का हत्या का आरोप

मंगेश यादव एनकाउंटर: कोर्ट ने सुल्तानपुर पुलिस से रिपोर्ट तलब की, मां ने लगाया हत्या का आरोप

जौनपुर। सुल्तानपुर डकैती कांड में मारे गए मंगेश यादव के एनकाउंटर का मामला अब कोर्ट तक पहुंच गया है। जौनपुर सीजेएम कोर्ट ने मंगेश की मां शीला देवी की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुल्तानपुर पुलिस से 11 अक्टूबर तक रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट के निर्देश पर यह रिपोर्ट आने के बाद एफआई आर दर्ज करने का फैसला लिया जा सकता है।

शीला देवी ने पुलिस अधीक्षक (एसपी ) सोमेन वर्मा, एस टी एफप्रभारी डीके शाही और अन्य पांच पुलिसकर्मियों पर फर्जी एनकाउंटर कर उनके बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि 2 सितंबर 2024 की रात पुलिस उनके घर आई और पूछताछ के नाम पर मंगेश को ले गई। बाद में 5 सितंबर को उन्हें मंगेश के एनकाउंटर में मारे जाने की सूचना दी गई।

मंगेश की मां का आरोप है कि यह एनकाउंटर फर्जी था और उनके बेटे को जानबूझकर साजिश के तहत मारा गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भी उन्हें नहीं दी गई है, जिससे वह निष्पक्ष जांच को लेकर आशंकित हैं।

इससे पहले, मंगेश यादव को 5 सितंबर को सुल्तानपुर में हुए ज्वेलरी शॉप डकैती मामले में आरोपी बताते हुए पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराने का दावा किया था। एस टी एफ के अनुसार, मंगेश के पास से 1 बाइक, पिस्टल, तमंचा और लूटी गई चांदी बरामद की गई थी।

अब मामले की अगली सुनवाई के दौरान कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com