Saturday , October 12 2024
बागपत में किसानों का धरना जारी

बागपत में किसानों का धरना 27वें दिन भी जारी

बागपत। यूपी के बागपत जिले में दोघट थाना क्षेत्र के भड़ल गांव में किसानों का धरना आज 27वें दिन भी जारी है। किसानों ने नहर में पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने और सड़क किनारे पटरी बनाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन शुरू किया है।

किसान नेता ने बताया कि क्षेत्र में पानी की कमी और सड़क किनारे की अव्यवस्था के कारण उनकी फसलें प्रभावित हो रही हैं। उन्होंने प्रशासन से कई बार अनुरोध किया, लेकिन उनकी मांगें अनसुनी रही हैं। इसी कारण किसान यहां एकत्र होकर शांतिपूर्ण तरीके से अपनी आवाज उठा रहे हैं।

धरने में शामिल किसानों का कहना है कि अगर उनकी मांगें जल्द नहीं मानी गईं, तो वे अपनी आंदोलन को और तेज करेंगे। इस धरने में आसपास के कई गांवों के किसान भी शामिल हैं, जो समर्थन में आए हैं।

यह भी पढ़ें: क्रॉपिंग इंटेंसिटी पर कमांड सेंटर के माध्यम से होगा फोकस

किसान नेता ने कहा कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी सभी मांगें पूरी नहीं हो जातीं। उन्होंने सरकार से अपील की है कि किसानों की समस्याओं का समाधान किया जाए ताकि वे अपनी फसलें अच्छे से उगा सकें।

धरने के स्थान पर सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है, ताकि किसी प्रकार की अनहोनी से बचा जा सके। प्रशासन का कहना है कि वे किसानों से बातचीत के लिए तैयार हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस समाधान नहीं निकल पाया है।

किसानों के इस धरने से स्थानीय यातायात प्रभावित हो रहा है, जिससे commuters को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासियों का कहना है कि किसान अपने हक के लिए लड़ रहे हैं, और उन्हें समर्थन देना जरूरी है।

किसान आंदोलन का यह क्रम तब तक जारी रहेगा जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं होतीं, और उनके संघर्ष को लेकर आसपास के क्षेत्र में जागरूकता फैलाने का प्रयास भी किया जा रहा है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com