Wednesday , October 16 2024
"परिवहन मंत्री का शहीद को सम्मान"

अमर शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं जनपद देवरिया के प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह ने भारतीय सेना के जांबाज नायक कैप्टन अंशुमान सिंह की प्रथम पुण्य तिथि पर लखनऊ स्थित बुद्धेश्वर चौराहे पर आयोजित कार्यक्रम में उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

दयाशंकर सिंह ने इस अवसर पर कहा, “यह मेरे लिए गौरव की बात है कि मैं शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह की जयंती पर मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुआ।” उन्होंने बताया कि कैप्टन अंशुमान सिंह 19 जुलाई 2023 को सियाचिन में अपने सहयोगियों को बचाते हुए वीरगति को प्राप्त हुए थे।

मंत्री ने कहा, “जब तक ऐसे वीर सपूत हमारे देश में पैदा होते रहेंगे, तब तक हमारे देश की ओर आँख उठाने की साहस कोई भी दुश्मन नहीं कर सकता।” उन्होंने शहीद के माता-पिता को भी दिल से नमन किया, यह दर्शाते हुए कि शहीद की कुर्बानी हमेशा याद रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार का VIP सुरक्षा में बड़ा बदलाव: NSG कमांडो की जगह CRPF

कार्यक्रम में उपस्थित लोगों से मंत्री ने अपील की कि हम सभी को अपने देश के वीर शहीदों की याद में श्रद्धांजलि अर्पित करनी चाहिए और उनके बलिदानों को सदा याद रखना चाहिए।

यह समारोह शहीदों के प्रति सम्मान और श्रद्धा व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण अवसर था, जो देश की सुरक्षा में अपने प्राणों की आहुति देते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com