Tuesday , October 22 2024
550 से अधिक नकली यूरिया,डीएपी बरामद

नकली खाद की दुकान पर छापा, 550 से अधिक बोरी बरामद

हरदोई: सण्डीला में प्रशासन ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली खाद की बिक्री के मामले में चौंकाने वाले सबूतों का खुलासा किया है। एसडीएम डॉ. अरुणिमा श्रीवास्तव और जिला कृषि अधिकारी डॉ. सतीश पाठक ने मंगलवार को ग्राम टिकरा दाउदपुर स्थित एक गोदाम पर छापा मारकर 550 से अधिक बोरी नकली यूरिया और डीएपी खाद बरामद की।

अधिकारियों ने बताया कि गोदाम में खुले हुए डीएपी खाद के कट्टे, भारी मात्रा में कच्चा माल और नकली खाद बनाने की सामग्री पाई गई। इस दौरान अधिकारियों ने सैंपल प्रयोगशाला के लिए भेज दिए और गोदाम को सील कर दिया।

क्षेत्र में लंबे समय से टिकरा दाउदपुर समेत कई स्थानों पर नकली खाद की बिक्री की शिकायतें मिल रही थीं। इस पर कार्रवाई करते हुए अधिकारियों ने संयुक्त रूप से छापा मारकर आदिल के गोदाम को सील किया।

यह भी पढ़ें: डिजिटल सुरक्षा के उपाय: बरेका में विशेषज्ञों ने दिए अहम सुझाव

अधिकारियों ने बताया कि गोदाम में नकली बोरियों में विभिन्न ब्रांड के उर्वरक रखे गए थे, जिनमें 188 कट्टे डीएपी, 64 बैग एनपी, 9 बैग एनपीएस और 55 बैग एनपीएस शामिल थे। इसके अलावा, गोदाम से धर्मकांटा, कट्टा सिलने की मशीन, खाली और भरे धागे के डिब्बे भी बरामद किए गए।

इस कार्रवाई से क्षेत्र में किसानों के बीच नकली खाद की बिक्री के खिलाफ एक सख्त संदेश गया है। अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि इस तरह की गतिविधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई जारी रहेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com