Sunday , April 28 2024

ऐ दिल है मुश्किल’ 100 करोड में हुई शामिल

ae-dilमुंबई। फिल्म निर्माता करण जौहर की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ ने दुनिया भर में प्रदर्शित होने के एक सप्ताह के दौरान 100 करोड रपये का कारोबार किया है। इस फिल्म को प्रदर्शित होने में मुश्किलों का सामना करना पडा है।

यह रोमांटिक ड्रामा फिल्म 28 अक्तूबर को रिलीज हुयी थी। फिल्म ने देश भर के सिनेमाघरों से 74।01 करोड रपये जुटाये, जबकि विदेशों में रिलीज करने से फिल्म ने 70 लाख डालर 47 करोड रपये एकत्रित किये।

फॉक्स स्टार स्टूडियो के मुताबिक इस मार्केटिंग और वितरण को मिलाकर इस फिल्म की कुल लागत करीब 100 करोड रपये थी। जबकि फिल्म के संगीत, सेटेलाइट और डिजिटल वितरण से 75 करोड रपये जुटा लिये गये। शेष 25 करोड रपये की राशि देश के सिनेमाघरों से जुटायी गयी।

उन्होंने बताया, ‘‘हम बहुत अचंभित हैं कि दर्शकों ने इसे दीवाली की एक सफल फिल्म बना दिया और केवल छह दिनों में फिल्म ने देश में 74।01 करोड रपये का कारोबार किया। फॉक्स स्टार स्टूडियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक बयान में कहा, ‘‘विदेशों में भी फिल्म ने अच्छा कारोबार किया है।

धर्मा प्रोडक्शन के लिए यह एक बडी उपलब्धि है, कि उसकी फिल्म ने यहां बहुत अच्छा कारोबार किया। हालांकि रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के साथ रिलीज होने वाली अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ इस अवधि में मात्र 64।36 करोड रपये का कारोबार ही कर सकी।

उन्होंने बताया, ‘‘शिवाय एकल सिनेमाघरों मंे अच्छा कारोबार कर रही है, जबकि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ मल्टीप्लैक्स सिनेमाघरों में छायी हुयी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com