Thursday , September 19 2024
इजराइल के तीन नागरिकों की हत्या के बाद बंद की गई एलेनबी ब्रिज क्रॉसिंग पैदल यात्रियों के लिए दोबारा खुली

इजराइल के तीन नागरिकों की हत्या के बाद बंद की गई एलेनबी ब्रिज क्रॉसिंग पैदल यात्रियों के लिए दोबारा खुली

तेल अवीव। इजराइल और जॉर्डन के बीच एलेनबी ब्रिज क्रॉसिंग को 24 घंटे बाद सोमवार सुबह पैदल यात्रियों के लिए फिर से खोल दिया गया। यहां 08 सितंबर को जॉर्डन से आए बंदूकधारी ने इजराइल के तीन नागरिकों की हत्या कर दी थी। इसके बाद इजराइल ने इस क्रॉसिंग को बंद कर दिया था।

YOU MAY ALSO READ: एशियाई ओलंपिक परिषद के अध्यक्ष बने रणधीर सिंह, यह पद ग्रहण करने वाले पहले भारतीय

द टाइम्स ऑफ इजराइल की खबर के अनुसार, यह बंदूकधारी जॉर्डन से ट्रक चालक बनकर आया। उसके खूनखराबा करने के बाद शिन बेट और आईडीएफ के इजराइली प्रतिनिधियों ने कल शाम एलेनबी ब्रिज क्रॉसिंग में अपने जॉर्डन समकक्षों के साथ मुलाकात की। मुलाकात के बाद क्रॉसिंग को 09 सितंबर की सुबह से पैदल यात्रियों के लिए दोबारा खोलने का फैसला किया गया। इस ब्रिज को किंग हुसैन ब्रिज के नाम से भी जाना जाता है। यह जॉर्डन के साथ वेस्ट बैंक का एकमात्र क्रॉसिंग है।

रिपोर्ट के अनुसार, दोनों पक्षों ने सीमा पार सुरक्षा स्थितियों में सुधार करने के बारे में चर्चा की। जॉर्डन के विदेश मंत्रालय ने 14 घंटे बाद आतंकी गोलीबारी घटना पर बयान जारी कर निंदा की। घटना ने इजराइल को दहला दिया है। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के घटना की निंदा करने के बाद जॉर्डन से लगने वाली कई सीमाओं को बंद कर दिया गया, जिसमें यह क्रॉसिंग भी शामिल थी। कहा गया है कि इजराइली सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई कर हमलावर को ढेर कर दिया। उसकी पहचान सेवानिवृत्त जॉर्डन सैनिक माहेर अल-जाजी के रूप में हुई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com