Thursday , October 10 2024
दुर्गापूजा महोत्सव के दौरान असामाजिक तत्वों ने किया माहौल बिगाड़ने का प्रयास

दुर्गापूजा महोत्सव के दौरान असामाजिक तत्वों ने किया माहौल बिगाड़ने का प्रयास

बभनजोत गोंडा। छपिया थाना क्षेत्र के मिश्रित आबादी वाले मसकनवा बाजार में बुधवार की देर रात दुर्गा पूजन महोत्सव के दौरान मां दुर्गा की आंखों की पट्टी खोलने की प्रथा के दौरान गोला दागने को लेकर दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा एतराज करने पर बवाल हो गया।

मौके पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई इस घटना की जानकारी मिलते ही जिला अधिकारी नेहा शर्मा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल आधी रात को पूरे दलबल के साथ तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझा बुझाकर स्थिति को सामान्य किया पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि दुर्गा पूजा पंडाल समिति की ओर से दी गई तहरीर पर सभी नामजद लोगों पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया है मौके पर पर्याप्त मात्रा में पुलिस व पीएसी बल को तैनात कर दिया गया है हर एक गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। बुधवार की रात करीब 11:30 बजे दुर्गा पूजा पांडाल में पूजन का कार्यक्रम चल रहा था। माता की आँख की पट्टी खोले जाने के बाद पंडाल से कुछ कदम की दूरी पर कुछ लोग आतिशबाज़ी करने लगे।

इसी दौरान बगल में रह रहे असलम पुत्र लल्लन, सुल्तान , मुन्ना पुत्र इदरीश अपने परिवार समेत घर से बाहर निकले और आतिशबाजी पर एतराज जताने लगे इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में बहस शुरू हो गई इस बात को लेकर पूजन समिति के लोग आक्रोशित हो उठे। हालांकि बवाल बढ़ने से पहले की पुलिस मौके पर पहुंच गयी।

अफसरों ने सभी लोगों को समझा बूझाकर शांत कराया पूजन समिति के लोगों से बात कर उन्हे दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई का भरोसा दिलाया। मामले में पुलिस ने पूजन समिति के सदस्य दिनेश कुमार की तहरीर पर 12 नामजद आरोपियों समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें लगायी गयी हैं सतर्कता बढ़ाने के साथ ही शांति के लिए मौके पर छपिया के साथ खोड़ारे, मनकापुर सहित कई थानों की पुलिस फोर्स को भी रात में ही लगा दिया गया। छपिया थानाध्यक्ष ने कहा की दोनों पक्षों की ओर से थाने में तहरीर दी गई है। विभिन्न धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है।

also read: कलयुगी बेटा! ईंट से प्रहार कर बाप को उतारा मौत के घाट

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com