Monday , October 7 2024
सीएम योगी के संग डीजीपी प्रशांत कुमार

पुलिस कार्मिकों की ई-पेंशन प्रणाली पर सीएम का बड़ा निर्णय, पढ़ें…

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस कार्मिकों के लिए ई-पेंशन प्रणाली को लागू करने के निर्देश दिए हैं, ताकि सेवानिवृत्ति पर उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। बैठक में उन्होंने एडीजी स्तर के अधिकारियों से कहा कि सभी कार्मिकों को समय पर पदोन्नति, योग्यता अनुसार पदस्थापना और सही जानकारी के साथ चरित्र पंजिका सुनिश्चित की जानी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि पुलिस की सभी इकाइयों के बीच बेहतर संवाद और समन्वय आवश्यक है, ताकि प्रदेश की कानून व्यवस्था में सुधार हो सके। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को समय पर कार्यालय आने और फाइलों के निस्तारण में तेजी लाने के लिए भी कहा।

पुलिस विभाग के आलाधिकारियों संग बैठक करते सीएम

साइबर सुरक्षा को मजबूत करने की आवश्यकता पर जोर देते हुए, मुख्यमंत्री ने साइबर फ्रॉड की जागरूकता बढ़ाने की दिशा में कार्य करने का निर्देश दिया। इसके अलावा, रेलवे ट्रैक पर अवरोध की घटनाओं पर चिंता जताते हुए, समन्वय बढ़ाने की आवश्यकता बताई।

यह भी पढ़ें: हादसा: किसान पथ पर बस पलटी, कई लोग घायल, राहत-बचाव कार्य जारी

मुख्यमंत्री ने महिला सुरक्षा के लिए ‘वीमेन पॉवर लाइन 1090’ की उपयोगिता बढ़ाने और पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम इस महीने के अंत तक जारी करने के निर्देश दिए।

इस विशेष बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई, जिसमें पुलिस बल की आधुनिकता, लॉजिस्टिक्स का अभाव, और अभियोजन की प्रभावशीलता शामिल है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी अधिकारियों को मिलकर काम करना होगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com