Tuesday , October 22 2024
मथुरा में बैठक लेते सीएम योगी

सीएम का मथुरा दौरा: UPBTVP की बैठक,आठ बड़ी परियोजनाओं को स्वीकृति

मथुरा: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मथुरा में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद की बैठक की, जिसमें उन्होंने जनपद के विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा की। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने मथुरा का समग्र विकास सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

  • समग्र विकास: मुख्यमंत्री ने अधिकारियों की एक टीम को अयोध्या और काशी का भ्रमण करने और नए विकास के आयामों को अपनाने के लिए कहा। उन्होंने श्रद्धालुओं के लिए बेहतर परिवहन और पार्किंग सुविधाओं की आवश्यकता पर जोर दिया।
  • जल जीवन मिशन: खुदी सड़कों की समय पर मरम्मत सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री ने सख्त निर्देश दिए। अगर सड़कों के कारण कोई दुर्घटना होती है, तो संबंधित अधिकारियों और फर्म के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
  • शिलापट्ट पर जनप्रतिनिधियों के नाम: विकास कार्यों के शिलापट्ट पर जनप्रतिनिधियों के नाम अंकित करने का आदेश दिया गया।

परियोजनाओं की स्वीकृति

सीएम ने 133 करोड़ की आठ परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की, जिनमें मल्टीलेवल कार पार्किंग, पर्यटक सुविधा केंद्र, और यमुना नदी पर ऑफशोर सुविधाओं का विकास शामिल हैं। इन परियोजनाओं का लक्ष्य मथुरा और वृन्दावन में पर्यटन को बढ़ावा देना है।

यह भी पढ़ें: एसजीपीजीआई में 1,147 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं का लोकार्पण

त्योहारों की तैयारी

मुख्यमंत्री ने आगामी त्योहारों को सकुशल मनाने के लिए सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। विशेष रूप से गोवर्धन पूजा और दीपावली जैसे त्योहारों के लिए तैयारी करने की बात कही।

कानून व्यवस्था की समीक्षा

सीएम ने जनपद में कानून व्यवस्था पर भी ध्यान दिया और अधिकारियों को अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए सक्रिय रहने का निर्देश दिया। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने अपनी समस्याएं भी साझा की, जिनमें सड़कें, नालियों की सफाई, और जल जीवन मिशन से संबंधित मुद्दे शामिल थे।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि सभी कार्यों में समयबद्धता और गुणवत्ता आवश्यक है। बैठक में पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव, आयुक्त, और अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

मथुरा का समग्र विकास अब सरकार की प्राथमिकता बन चुका है, और इससे क्षेत्र के निवासियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com