Saturday , September 28 2024
IAS अधिकारी के अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल, 5 करोड़ की फिरौती की मांग

Cyber fraud: IAS अधिकारी के अश्लील वीडियो से ब्लैकमेल, 5 करोड़ की फिरौती की मांग

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के अपर प्रबंध निदेशक एक साजिश का शिकार बने, जब ठगों ने उन्हें वीडियो कॉल के जरिए ब्लैकमेल करने की कोशिश की। ठगों ने उनका वीडियो कॉल रिकॉर्ड किया और उसे एडिट कर अश्लील बना दिया। इसके बाद ठगों ने खुद को प्रवर्तन निदेशालय (ED) का अधिकारी बताते हुए 5 करोड़ रुपये की मांग की।

अधिकारी ने ठगों की मांग मानने से इनकार किया, जिसके बाद उन्हें धमकियां मिलने लगीं। ठगों ने कहा कि अगर रकम नहीं दी गई तो उन्हें सरेआम सड़क पर पीटा जाएगा और उनकी पत्नी व बेटी को अश्लील वीडियो भेजा जाएगा। इस घटना से परेशान अधिकारी ने 27 सितंबर को हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है और जल्द ही आरोपियों को पकड़ने के लिए साइबर सेल की मदद ली जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि ठगों ने फर्जी पहचान और तकनीकी धोखाधड़ी का सहारा लिया, जिससे इनकी पहचान करने में वक्त लग सकता है।

ऐसे साइबर अपराधों की बढ़ती घटनाओं के बीच, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने लोगों को सावधान रहने और अज्ञात कॉल या वीडियो कॉल से सतर्क रहने की सलाह दी है।

पुलिस का कहना है कि इस तरह के मामलों में एफआईआर दर्ज करवाने में देरी न करें, ताकि अपराधियों पर जल्द कार्रवाई की जा सके।

इस तरह की घटनाओं में सावधानी रखना बेहद जरूरी है। ब्लैकमेलिंग और साइबर ठगी जैसे अपराध तेजी से बढ़ रहे हैं, जिनसे बचाव के लिए जागरूकता आवश्यक है।

ALSO READ: कानपुर: लूटपाट करने वालों की आई सामत,पुलिस ने किया एनकाउंटर

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com