Thursday , September 19 2024
जिलाधिकारी ने पीएचसी का किया निरीक्षण, कम टीकाकरण होने पर जताई नाराजगी
जिलाधिकारी ने पीएचसी का किया निरीक्षण, कम टीकाकरण होने पर जताई नाराजगी

जिलाधिकारी ने पीएचसी का किया निरीक्षण, कम टीकाकरण होने पर जताई नाराजगी

शाहजहांपुर। जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह ने मंगलवार को कटिया टोला स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सिर्फ तीन बच्चों के टीकाकरण होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए अधिक से अधिक से टीकाकरण कराने के निर्देश दिए।

YOU MAY ALSO READ: बहराइच में आतंक का पर्याय बना पांचवा आदमखोर भेड़िया पिंजरे में कैद

जिलाधिकारी ने उपस्थिति रजिस्टर, ओपीडी रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर एवं दवा वितरण इत्यादि रजिस्टरों का निरीक्षण किया। मरीजों से भी वार्ता की और फार्मासिस्ट से दवाइयों के विषय में भी जानकारी ली।दवाओं की उपलब्धता और वितरण कंप्यूटर में दर्ज न होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए सारा डाटा कंप्यूटर में फीड करने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने टीकाकरण के बारे में जानकारी ली।सिर्फ तीन बच्चों का टीकाकरण होने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एएनएम को निर्देश दिए कि बच्चों को घर-घर से बुलाकर टीकाकरण कराया जाए।

जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर बच्चों को लखनऊ के लिए किया रवाना

अटल आवासीय विद्यालय योजनांतर्गत कक्षा छह और कक्षा नौ में प्रवेश के लिए चयनित 70 बच्चों को जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर लखनऊ के लिए रवाना किया। जिलाधिकारी ने बताया कि जिले से पात्र निर्माण श्रमिकों के 70 बच्चों का चयन परीक्षा के माध्यम से हुआ था। जिन्हें आज लखनऊ के लिए रवाना किया गया। जिलाधिकारी ने चयनित सभी बच्चों को उनके उज्जवल भविष्य की शुभकमनाएं दीं। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी बच्चों के भोजन आदि सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com