जम्मू कश्मीर में पांच संदिग्ध आतंकवादी एवं एक पुलिसकर्मी गिरफ्तार

jjjश्रीनगर । जम्मू कश्मीर के श्रीनगर और कुलगाम जिले में आज सुरक्षाबलों ने एक पुलिसकर्मी सहित छह संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यहां बटमालू थानाक्षेत्र में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षाबलांे ने तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान पांच संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार एवं गोलाबारुद बरामद किए गए।

गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में एक पुलिसकर्मी है जो कुपवाडा के करनाह इलाके का है।एक अन्य अभियान में कुलगाम के वामपोरा में पुलिस ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया।वैसे पुलिस अधिकारियों ने गिरफ्तारियों की पुष्टि करने से इनकार कर दिया है।शोेएब के परिवार की जोधपुर में कपडे की दुकान है।

वह अपने परिवार के कारोबार में शामिल था और पासपोर्ट एवं वीजा एजेंट के रुप में भी काम कर रहा था।शोएब को कल शाम जोधपुर के पास हिरासत में लिया गया। इस बारे मंे दिल्ली पुलिस ने स्थानीय पुलिस को अलर्ट किया था।अख्तर को कल अवांछित व्यक्ति घोषित किया था, जबकि सुभाष और मौलाना को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल की तैनाती की जानकारी, संवेदनशील सूचना एवं रक्षा दस्तावेज साझा करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। उन्हें 12 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

अधिकारी ने बताया कि शोएब करीब डेढ साल पहले मौलाना के संपर्क में आया था और उसने उसे गुजरात एवं राजस्थान में सेना एवं अर्द्धसैन्य बलों के ठिकानों के बारे में अहम सूचना एकत्र करने की गतिविधियों में शामिल होने के लिए फुसलाया था।अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने शोएब को हिरासत में लेने के लिए जोधपुर पुलिस से अनुरोध किया था और उसे कल शाम हिरासत में लिया गया।

Related Articles

Back to top button
E-Paper