Friday , October 11 2024
प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेंट किया गया सोने का मुकुट

काली मंदिर से चोरी हुआ प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भेंट किया गया सोने का मुकुट

ढाका: बांग्लादेश के एक प्रसिद्ध काली मंदिर से एक चौंकाने वाली घटना में, चोरों ने दोपहर के समय सोने का एक मुकुट चोरी कर लिया, जो भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2021 में मंदिर को भेंट किया था। यह घटना मंदिर के सुरक्षा प्रबंधन पर गंभीर सवाल उठाती है।

जानकारी के अनुसार, चोरों ने मंदिर के सुरक्षा उपायों को दरकिनार करते हुए बड़ी योजनाबद्ध तरीके से इस वारदात को अंजाम दिया। स्थानीय पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है और सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है। मंदिर के प्रबंधन ने कहा कि मुकुट की चोरी से भक्तों में आक्रोश है और सुरक्षा में सुधार की आवश्यकता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह मुकुट बांग्लादेश के साथ सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के उद्देश्य से भेंट किया था, और इस घटना ने दोनों देशों के बीच की मित्रता को प्रभावित करने की संभावना को जन्म दिया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इस प्रकार की घटनाएं धार्मिक स्थलों की पवित्रता को क्षति पहुंचाती हैं और सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “हम चोरों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस मामले में सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे।”

मंदिर प्रबंधन ने सुरक्षा बढ़ाने के लिए नए उपायों पर विचार करने का आश्वासन दिया है। इस घटना ने बांग्लादेश में धार्मिक स्थलों की सुरक्षा की आवश्यकता को फिर से उजागर किया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com