Tuesday , October 22 2024
गोंडा में प्रदर्शन करते कांग्रेसी

गोंडा: बाबू संपूर्णानंद का नाम हटाने पर कांग्रेसियों का प्रदर्शन

गोंडा। मंगलवार को कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के निर्देश पर गोंडा में जिला कांग्रेस कमेटी ने अंबेडकर चौराहे पर प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन का उद्देश्य वाराणसी स्थित बाबू संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के आधुनिकीकरण के बाद उनके नाम को हटाए जाने के विरोध में ज्ञापन सौंपना था। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महामहिम राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट को देकर बाबू संपूर्णानंद का नाम पुनः बहाल करने की मांग की।

जिलाध्यक्ष प्रमोद मिश्र ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि हाल ही में वाराणसी में बाबू संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम का आधुनिकीकरण किया गया, जिसके बाद से बाबू संपूर्णानंद का नाम हटा दिया गया। उन्होंने इस कार्रवाई को गंभीरता से लेते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और महापुरुषों के नामों को बदला जा रहा है।

प्रमोद मिश्र ने यह भी याद दिलाया कि इससे पहले गुजरात में लौह पुरुष सरदार पटेल स्टेडियम का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी स्टेडियम किया गया था। उन्होंने कहा कि बाबू संपूर्णानंद ने प्राचीन बनारस का वाराणसी नामकरण किया था और उनके योगदान को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: पूर्व जिला पंचायत सदस्य समेत 3 तस्कर गिरफ्तार, दो लाख की शराब बरामद

इस अवसर पर कांग्रेस के कई प्रमुख नेता उपस्थित थे, जिनमें प्रवक्ता शिवकुमार दुबे, अल्पसंख्यक अध्यक्ष सगीर खान, शुक्ला प्रसाद शुक्ला, विनय त्रिपाठी रमन, ओम प्रकाश सोनकर, और अरूण गौतम समेत कई अन्य कार्यकर्ता शामिल थे।

कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि वह सड़क से संसद तक सरकार के इस निंदनीय कृत्य का विरोध करेगी और बाबू संपूर्णानंद का नाम बहाल करने के लिए संघर्ष जारी रखेगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com