नाेट बंदी पर भारी हंगामा, संसद के दोनों सदन सोमवार तक स्थगित

saनई दिल्ली। नोटबंदी पर विपक्ष और सत्तापक्ष के जबरदस्त हंगामे के बाद शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन भी संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही।

सरकार की ओर से नोटबंदी पर बहस के लिए सहमति जताने के बावजूद विपक्ष के तेवर तल्ख रहे जिस कारण हंगामा जारी रहा, जिसके बाद दोनों सदनों को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा की कार्यवाही ज्यादा समय नहीं चली सकी। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बैठक शुरु होते ही कबड्डी और हाकी टीम को बधाई दी।

उसके बाद प्रश्नकाल शुरु किया। इस बीच विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्थगन प्रस्ताव को मंजूरी देकर नोटबंदी पर मतदान के नियम के तहत चर्चा कराने की मांग की। इस पर सदन में हंगामा शुरू हो गया। नतीजतन सदन की कार्यवाही सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

उधर हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही चार बार स्थगित करनी पड़ी। जोरदार हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही भी 11.30 तक के लिए स्थगित कर दी गई। दोबारा सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो फिर हंगामे के कारण इसे 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। तीसरी बार फिर राज्यसभा की कार्यवाही 12.33 बजे तक के लिए स्थगित करनी पड़ी।

राज्यसभा की कार्यवाही जब फिर शुरू हुई तो विपक्ष पीएम की सदन में मौजूदगी की मांग को लेकर हंगामा करने लगा। इसके बाद राज्यसभा की कार्यवाही दोपहर 2.30 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। जब सदन में हंगामा जारी रहा तो फिर राज्यसभा को भी सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। 

Related Articles

Back to top button
E-Paper