Tuesday , September 24 2024
नेपाली महिला डेढ़ करोड़ की चरस के साथ गिरफ्तार

नेपाली महिला डेढ़ करोड़ की चरस के साथ गिरफ्तार

रुपईडीहा, बहराइच। एसएसबी और रुपईडीहा पुलिस ने नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रही एक महिला को गिरफ्तार कर लिया उसके पास से 5 किलोग्राम चरस बरामद की गई है जिसकी अंतर्राष्ट्रीय कीमत डेढ़ करोड़ रुपए आकी गई है पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर उसे न्यायालय भेज दिया।

इंडो नेपाल बार्डर पर वर्तमान समय में चरस व अफीम की तस्करी तेज हो गयी है। अंतर्राष्ट्रीय तस्कर नेपाल की गरीब महिलाओं को कैरियर बनाकर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में चरस की खेप तस्करी के माध्यम से भेज रहे हैं। सोमवार की शाम 6:15 बजे नेपाल से एक महिला अपने शरीर में कपड़े के अंदर चरस भरकर बांध रखी थी और ऊपर से कपड़े पहने पहने थी। वह भारतीय सीमा में प्रवेश कर रही थी। जब वह एसएसबी चेक पोस्ट पर पहुंची। उस समय पुलिस के साथ एसएसबी के जवान चेकिंग कर रहे थे।

महिला के बेडौल शरीर को देखकर जवानों को शक हुआ और डॉग स्क्वॉड के माध्यम से उसकी तलाशी ली गई।एसएसबी की 42वी वाहिनी के कमांडेंट गंगा सिंह उदावत ने बताया कि रुपईडीहा बीओपी पर इंस्पेक्टर सत्येन्द्र कुमार सिंह, एएसआई सदानन्द कालीता महिला कांस्टेबल सुप्रिया भारती, सुप्रिया जायसवाल, पूजा सिंह व आंचल रागी डॉग हैंडलर तथा थाने के एसआई जितेश कुमार सिंह, हे. का.मुलायम यादव व धीरेंद्र प्रताप सिंह व महिला कांस्टेबल प्रिया पांडेय ने तलाशी के दौरान उक्त महिला के पास 5 किलो चरस बरामद की।

नेपाली महिला रेखा बूढ़ा पुत्री दिल बहादुर बूढ़ा निवासिनी गांव सभा काक्री जिला रुकुम ने चरस कपड़े में लपेटकर कमर में बांध रखी थी। उसके पास से 5 किलोग्राम की गई है। बरामद चरस की कीमत 1 करोड़ 50 लाख रुपये आंकी गयी है। महिला के खिलाफ रुपईडीहा थाने पर एनडीपीएस की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर महिला को बहराइच न्यायालय भेज दिया गया।

ALSO READ: लखनऊ में हैवानियत! पांचवीं की छात्रा से गैंगरेप, एक आरोपित हिरासत में

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com