Saturday , September 28 2024
हथियार, गोला-बारूद बरामद, छह गिरफ्तार

अवंतीपोरा में आतंकी मॉड्यूल का खौफनाक चेहरा, हथियार, गोला-बारूद बरामद,

अवंतीपोरा। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शुक्रवार देररात पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खौफनाक चेहरे का खुलासा करते हुए छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से हथियार, गोला-बारूद और अन्य आपत्तिजनक सामग्री मिली है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, पुलिस को महत्वपूर्ण सूचना मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद का एक पाकिस्तान स्थित कश्मीरी आतंकवादी ऐसे युवाओं की पहचान करने की प्रक्रिया में था, जिन्हें आतंकी संगठन में शामिल होने के लिए प्रेरित किया जा सके। वह ऐसे युवाओं का चयन कर उन्हें आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक दे रहा था। इस सूचना पर पुलिस स्टेशन त्राल में एफआईआर दर्ज कर इस आतंकी माड्यूल के खिलाफ जांच शुरू की गई।

जांच के दौरान इस मॉड्यूल का हिस्सा रहे युवाओं की पहचान की गई। इस दौरान यह बात सामने आई कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी ने जेल में बंद एक आतंकी सहयोगी की सहायता से कई युवाओं की पहचान की। उन्हें अवंतीपोरा और कुलगाम जिले के त्राल क्षेत्र में आतंकवादी रैंकों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया।

इसके लिए उन्हें पिस्तौल, ग्रेनेड, आईईडी और अन्य विस्फोटक सामग्री प्रदान की गई। इन युवाओं को आतंकवादी रैंकों में शामिल करने से पहले लक्षित हत्या, एसएफ, सार्वजनिक स्थानों, गैर-स्थानीय मजदूरों पर ग्रेनेड फेंकने और आईईडी बिछाकर विस्फोट करके कुछ आतंकवादी गतिविधि करने का निर्देश दिया गया था।

सूत्रों ने बताया कि अब तक आतंक के आकाओं के छह सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके खुलासे के बाद भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। इनमें रिमोट के साथ पांच आईईडी, 30 डेटोनेटर, आईईडी के लिए 17 बैटरियां, दो पिस्तौल, तीन मैगजीन, 25 कारतूस, चार हथगोले और 20,000 रुपये की नकदी शामिल है।

ALSO READ: यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में क्या बोले मंत्री कपिल देव… जानें

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com