Friday , April 26 2024

सपा से बाहर होंगे अमर , अखिलेश बन सकते हैं प्रदेश अध्यक्ष !

akhiलखनऊ। सपा के शक्ति प्रदर्शन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के विजेता घोषित होने के बाद पार्टी के कई नेताओं की धड़कने तेज हो गयी हैं।

खबर है कि अमर सिंह को पार्टी से बाहर कर दिया जायेगा और शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटाकर अखिलेश को फिर से पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

सूत्रों की माने तो सपा मुखिया मुलायम और अखिलेश के बीच हुये समझौते में अमर सिंह को पार्टी से बाहर करने की बात हुई है। बताया जाता है कि समझौते के दौरान अखिलेश ने मुलायम के सामने अमर सिंह को बाहर करने की शर्त रखी। उनका कहना था कि अमर सिंह ही परिवार में पैदा हुये सारे विवाद की जड़ हैं।

वैसे सपा परिवार में पैदा हुये इस विवाद का सर्वाधिक फायदा पार्टी के वरिष्ठ नेता मो0 आजम खान को मिला है। वह अमर सिंह को बिल्कुल भी पसंद नहीं करते।

खबर है कि जैसे ही अखिलेश ने मुलायम के सामने अमर सिंह को बाहर करने की शर्त रखी, आजम अंदर ही अंदर खुश हो गये और सपा मुखिया से वकालत भी की कि जिस व्यक्ति की वजह से पार्टी में अशांति पैदा हो रही हो उसे बाहर करने में ही भलाई है।

सूत्रों के अनुसार आजम के कहने पर मुलायम अमर सिंह को पार्टी से बाहर करने पर सहमत हो गये हैं। इस संबंध में आदेश कभी भी जारी हो सकता है।

अखिलेश ने अपनी दूसरी शर्त में यह कहा कि वह पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष बनना चाहते हैं। बेहद भावुक अंदाज में अखिलेश ने मुलायम से कहा कि मुख्यमंत्री के नाते विधानसभा चुनाव में उनका इम्तहान होने जा रहा है। ऐसे में टिकट बांटने का अधिकार उनके पास होना चाहिये। उन्होंने मुलायम को आश्वस्त भी किया कि वह चुनाव जीतकर दिखायेंगे।

बताया जाता है कि मुलायम ने अखिलेश की सारी बातें मान ली है। अब शिवपाल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन में इसकी घोषणा कर दी जायेगी। इसके बाद प्रदेश अध्यक्ष के रुप में अखिलेश यादव प्रत्याशियों की नयी सूची फिर से जारी करेंगे।

सूत्र बताते हैं कि आज के घटनाचक्र के बाद अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी के भाई सिबगतुल्लाह अंसारी जैसे लोगों की भी धड़कनें तेज हो गयी हैं। अखिलेश के विरोध के चलते अब इन लोगों का टिकट कट सकता है। वहीं अखिलेश गुट के वे लोग जिनका मुलायम की सूची से नाम गायब था, उन सबकी टिकट मिलने की उम्मीदें बढ़ गयी हैं। मुलायम के पुराने साथी बेनी प्रसाद वर्मा भी इस सुलह से परेशान हो सकते हैं। दरअसल मुलायम ने मुख्यमंत्री के करीबी मंत्री मंत्री अरविन्द सिंह गोप का टिकट काटकर बाराबंकी के रामनगर सीट से बेनी वर्मा के बेटे राकेश वर्मा को शिवपाल के कहने पर दे दिया था। 

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com