Friday , September 27 2024
कैमरे में कैद हुआ भेड़िया

बहराइच में आदमखोर भेड़िया ने फिर दस्तक दी, हमले में बालक समेत दो घायल

बहराइच। जिले के महसी क्षेत्र में करीब दो सप्ताह से भेड़िया के हमले की घटना सामने नहीं आई। लेकिन अचानक बीती रात भेड़िया ने फिर हरदी थाना क्षेत्र के गांवों में दस्तक दी। एक बार फिर भेड़िया ने हमला कर बालक समेत दो लोगों को जख्मी कर दिया। दोनों को एंबुलेंस की सहायता से प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है।

मेडिकल कॉलेज के चिकित्सक इलाज कर रहे हैं। डीएफओ बहराइच अजीत प्रताप सिंह का कहना है कि हमला भेड़िया का नहीं हो सकता बल्कि अन्य जंगली जानवर के हमले की आशंका है ऐसे में सियार भी हो सकता है जांच की जा रही है। क्षेत्र में तैनात बंद कमी लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरुक कर रहे हैं।

जिले में लगभग दो सप्ताह से महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों का हमला रुका हुआ था। इससे गांव के लोगों के साथ वन अधिकारी राहत की सांस ले रहे थे। लेकिन बृहस्पतिवार रात में अचानक भेड़िया ने हमला कर दिया। हरदी थाना क्षेत्र के रमवापुर खुर्द गांव निवासी आरुष (6 माह) पुत्र रमेश अपनी मां फूलमती के साथ तीन दिन पहले ननिहाल घूमनी गांव आया था। उसकी मां फूलमती रात ढाई बजे अपने बच्चे को दूध पिला रही थी। तभी हमला कर दिया। वह बच्चे को अपनी तरफ खींचने लगा। जबकि मां बेटे को अपनी तरफ खींचने लगी। महिला के शोर मचाने पर परिवार के लोग उठे और उसे खदेड़ दिया। कुछ देर बाद भेड़िया गांव से बाहर की ओर चला गया।भेड़िया के हमले में छह माह का बालक घायल हो गया। इसी थाना क्षेत्र के ग्राम नकहा निवासी ममता (5) पुत्री तीरथ अपनी बहन के साथ सो रही थी।

रात ढाई बजे के आसपास भेड़िया ने बालिका पर हमला कर घायल कर दिया। शोर मचाने पर भेड़िया बालिका को छोड़कर चला गया। दोनों को परिवार के लोगों ने घायल बच्चों सीएचसी पहुंचाया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने मेडिकल कालेज इलाज के लिए रेफर कर दिया। जहां दोनों का इलाज चल रहा है। अचानक सक्रिय हुए आदमखोर भेडिया के हमलों को लेकर गांव तथा आसपास के लोगों में दहशत है। प्रभागीय वन अधिकारी बहराइच अजीत प्रताप सिंह ने भेड़िया के हमले से इनकार किया है। उन्होंने कहा कि किसी जंगली जानवर का हमला है। वह सियार भी हो सकता है।

ALSO READ: आज दुनियाभर के पर्यटकों को लुभा रहा यूपी : योगी आदित्यनाथ

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com