Sunday , May 5 2024

सरकार की कोशिश है कि नौजवानों को घर के पास ही रोजगार मिले: अखिलेश

%e0%a4%82%e0%a4%be%e0%a5%80%e0%a4%aaलखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि राज्य की समाजवादी सरकार की हमेशा यह कोशिश रही है कि उत्तर प्रदेश के नौजवानों को उनके घर के पास ही रोजगार मिले,ताकि उन्हें इसके लिए मजबूर होकर दूर-दराज के क्षेत्रों में न जाना पड़े।

इसे ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने आईटी नीति बनायी और प्रदेश की राजधानी लखनऊ को आईटी हब के रूप में विकसित करने के प्रयास शुरू किए। एचसीएल के संस्थापक शिव नाडर का विशेष आभार जताते हुए उन्होंने कहा कि श्री नाडर ने लखनऊ को अपनी कार्यस्थली बनाकर प्रदेश के नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए हैं। 

मुख्यमंत्री ने यह विचार शनिवार को यहां एचसीएल आईटी सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान इस संस्थान में नौकरी पाने वाले फ्रेशर्स को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किए।

इन नौजवानों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि जिस जगह पर यह संस्थान स्थापित किया गया है, पहले वहां पर एक फार्म हुआ करता था, लेकिन राज्य सरकार के सक्रिय प्रयासों के चलते आज यहां पर एचसीएल आईटी सिटी स्थापित हो गया है और नौजवानों को यहां रोजगार भी मिल रहा है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह संस्थान भविष्य में आईटी का उत्कृष्ट केन्द्र साबित होगा। उन्होंने सपा सरकार में प्रदेश के लिए किए कार्यो का खुलकर जानकारी दी ।

श्री यादव ने कहा कि समाजवादियों ने काम करके दिखाया है। साथ ही, शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के बीच संतुलन भी बनाया है। उन्होंने युवाओं से कदम से कदम मिलाकर चलने का आह्वान करते हुए कहा कि अभी हम सबको अगले तीन-चार दशकों तक एक साथ काम करना है। इस अवसर पर मुख्यमंत्री का स्वागत एचसीएल के उच्चाधिकारियों द्वारा बुके भेंटकर किया गया। उन्होंने एचसीएलआईटी सिटी कैम्पस का अवलोकन भी किया।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com