Tuesday , September 17 2024
भेड़िया का आतंक

भेड़िया प्रभावित क्षेत्र में शूटर फार्मूला फ्लॉप, अब आईआर कैमरे से होगी निगरानी

बहराइच। महसी तहसील क्षेत्र में आतंक मचाए भेड़िया पकड़ में नहीं आ रहे हैं। यहां शूटर फार्मूला फ्लॉप होता नजर आ रहा है। इसको देखते हुए टीम को लीड कर रहे यूपी वन निगम के महा प्रबंधक द्वारा आईआर कैमरे लगवाए जा रहे हैं। 18 स्थानों पर लगे कैमरे से भेड़ियों पर नजर रखी जायेगी।

महसी तहसील क्षेत्र के 35 गांवों में भेड़िया का हमला हो रहा है। भेड़ियों के हमले में 10 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें एक महिला और नौ बच्चे शामिल हैं। भेड़िया को पकड़ने के लिए ड्रोन उड़ाया जा रहा है। इसके अलावा वन, पुलिस, पीएससी और जिला प्रशासन की टीम सुरक्षा में लगी है। लेकिन ड्रोन कैमरे में कैद भेड़िया पकड़ में नहीं आ रहे हैं।

ऐसे में शासन की ओर से भेजे गए स्पेशल टीम यूपी वन निगम के महाप्रबंधक संजय पाठक, सीसीएफ एचवी गिरी ने आईआर कैमरा (व्हाइट फ्लैश) के द्वारा भेड़िया पर निगरानी रखी जा जायेगी। इसके लिए तहसील क्षेत्र के पूरे गंगा प्रसाद, गरेठी गुरुदत्त सिंहपुरवा, कोलैला, सियाराम पुरवा समेत 18 स्थानों पर लगेगी। अब कैमरों के द्वारा भेड़िया पर नजर रखते हुए शूट किया जायेगा।

महा प्रबंधक ने बताया कि 18 शूटर भेड़िया को शूट करने में लगे हैं। उधर शनिवार को ड्रोन में भेड़िया दिखे। लेकिन तापमान अधिक होने के चलते ड्रोन उड़ कर नीचे आ गए। जिसके चलते उन्हें पकड़ा नहीं जा सका गया।

YOU MAY ALSO READ: लद्दाख में फंसा अपाचे हेलीकॉप्टर छह माह बाद सड़क मार्ग से लाया जाएगा लेह एयरबेस

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com