Saturday , July 11 2020

घर के मुख्य द्वार पर लगे चित्रों से हो सकती है अनहोनी की घटनाएं, जानिए कैसे?

* कहीं आपके घर की सजावट तो नहीं हैं आपकी परेशानी का कारण, पढ़ें…  
* आपके घर की सजावट दे सकती है परेशानी,  जानिए कैसे? 
कई साजो-सामान आपने अगर घर में लगा रखे हों तो इसका नुकसान भी होता है। कैसे? इसे जानें।
1. मुख्य द्वार पर लगा धार्मिक चित्र या मूर्ति-  घर के मुख्य द्वार पर लगा रखा है कोई धार्मिक चित्र या मूर्ति। आप घर के मुख्य द्वार पर कई बार धर्मचित्र या मूर्ति लगा देते हैं लेकिन फिर भी बहुत विकट समस्या हो जाती है, जब हम लगाकर भूल जाते हैं। यही चित्र हमें नुकसान पहुंचाने लगते हैं, अनहोनी की घटनाएं घटने लगती हैं, पितृदोष, देवदोष लगना शुरू हो जाता है। घर में आपने जितने भी धार्मिक आकृति या मुख्य द्वार पर मूर्ति लगाई हुई है, उन पर जल जरूर छिड़कें और तिलक करें।
>
2. घर में जगह-जगह पौधा लगाते हैं तो – 
कई बार बेडरूम में या किचन के सामने कोई पत्ती वाला या कोई पौधा लगा देते हैं। इसका भी दुष्प्रभाव पड़ता है। इससे बुध की स्थिति खराब होती है और मानसिक अशांति रहती है। बेहतर यही है कि पौधा मुख्य द्वार पर लगाएं और वो भी फूल वाला हो तो बेहतर रहेगा।   
3. घर में तस्वीरें लगाना या हिंसक तस्वीर लगाना  – 
कई घरों में जगह-जगह देवी-देवताओं की कोई न कोई तस्वीर लगी होती है। ये भी नकारात्मक प्रभाव देती हैं। घर में युद्ध, डूबता हुआ सूर्य या जहाज, वीरान जगह, हिंसक पशु, समुंदर की कभी भी तस्वीर नहीं लगाना चाहिए। इससे चन्द्रमा और मंगल की स्थिति खराब होती है जिसकी वजह से आप मानसिक तनाव में आ जाते हैं और हमेशा नकारत्मक सोच बनी रहती है 
4. सजाएं अपने घर को शुभता से – 
मुख्य द्वार पर आम के पत्तों का तोरण बांधें। यह प्रक्रिया प्रत्येक पूर्णिमा को करें। भवन के अंदर प्रत्येक घर के दरवाजे पर हल्दी और कुमकुम का तिलक करें। घर के मुख्य द्वार पर फूल वाले पौधे होने चाहिए और घर के मध्य या ड्रॉइंग रूम में पीतल या तांबे के कलश में जल रखना चाहिए। उसमें कुछ फूलों की पंखुड़ियां डालकर रखना चाहिए। इससे देवताओं की प्रसन्नता रहती है और वास्तुदोष खत्म होता है और घर पर लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com