Monday , March 30 2020

एटा में 10 मिनट देरी से घर पहुंची पत्‍नी तो शौहर ने फोन पर दिया तीन तलाक

भारत सरकार तीन तलाक को लेकर चाहे जितना भी गंभीरता से ले. लेकिन, देश में तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के एटा में देखने को मिला है, जहां एक महिला का 10 मिनट लेट होने की ऐसी सजा मिली कि वो और उसका परिवार अब सकते में है. पीड़िता ने पुलिस में अपने ससुरालवालों के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. पीड़िता का कहना है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला, तो वो आत्महत्या कर लेगी. 

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद एटा के नया गांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत अलीपुर गांव का है. जहां, एक महिला ने अपने पति पर तीन तलाक का आरोप लगाया है. पीड़िता ने बताया कि 18 जनवरी को वो अपनी बीमार दादी को देखने के लिए मायके आई थी. मायके आने से पहले वो अपने पति से ये कहकर आई थी कि वो मात्र 30 मिनट के लिए अपने मायके जा रही है, लेकिन उसे मायके में 10 मिनट की देरी हो गई.

आरोप है कि दस मिनट की देरी हो जाने पर उसके पति ने उसके भाई को फोन किया और उससे बात कराने को कहा. पीड़िता ने बताया कि फोन पर बात करते ही उसके पति ने उसे तीन तलाक दे दिया. घबराई पीड़िता अपने ससुराल पहुंची, तो उसे धक्के मारकर घर से बाहर निकाल दिया गया. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से उनकी बेटी के साथ दहेज के लिए मारपीट की जाती थी. कई बार मारपीट कर उसको घर से भी निकाला गया, लेकिन हर बार बात कर मसले को सुलझा लिया गया. 

पीड़िता का आरोप है कि हाल ही में उसके साथ मारपीट की गई थी, जिसकी वजह से उसके गर्भ में पल रहे 6 महीने के बच्चे की मौत भी हो गई थी. पीड़िता ने सरकार और पुलिस से गुहार लगाई है कि उसे अब न्याय मिले. वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि तहरीर के आधार पर जांच पूरी कर मामले की जांच की जाएगी. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com