Saturday , July 11 2020

एक बार फिर लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत, चक्कर खाकर गिरते-गिरते बचे

 चारा घोटाले के चार मामालों में सजा काट रहे राजद सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव  एक बार फिर से बीमार हो गए हैं। रांची के रिम्‍स में अपनी गंभीर बीमारियों का इलाज करा रहे लालू प्रसाद यादव को बीती रात सिर में चक्‍कर आया, जिससे वे गिरते-गिरते बचे। चक्‍कर आने पर चिकित्‍सकों ने फिलहाल उन्‍हें आराम की सलाह दी है। उनके स्‍वास्‍थ्‍य की गहन जांच शुरू कर दी गई है। लालू को नहीं टहलने की हिदायत दी गई है।

लालू का बढ़ा बीपी

मंगलवार की रात लालू प्रसाद यादव रिम्स के पेइंग वार्ड के बाहर चक्कर खाकर गिरते-गिरते बचे थे। समय रहते उनके सेवक व गार्ड ने उन्हें संभाल लिया और कमरे में लाकर बेड पर लि‍टा दिया। चक्कर आने की सूचना उनका इलाज कर रहे मेडिसीन के यूनिट इंचार्ज डॉ. उमेश प्रसाद को दी गई। इसके बाद उन्होंने अपनी टीम के साथ पेइंग वार्ड पहुंच कर लालू का हाल जाना।

जांच के क्रम में ब्लड प्रेशर बढ़ा मिला, लेकिन कुछ अंतराल के बाद जांच करने पर बीपी सामान्य हो गया। वहीं इसीजी सामान्य और शुगर का स्तर 180 मिला। सूत्रों के अनुसार लालू प्रसाद ने दोपहर का खाना नहीं खाया था।

नियमित व्यायाम और योग से ठीक हो सकता है पैरी ऑर्थराइटिस

लालू के पैरी ऑर्थराइटिस से पीडि़त होने को लेकर हड्डी रोड विशेषज्ञ डॉ. आरसी मिश्रा ने बताया कि इस समस्या से दवाओं के साथ-साथ नियमित व्यायाम और योग से भी काफी लाभ मिलता है। अगर ध्यान दिया जाए तो इसे आसानी से ठीक किया जा सकता है। इसमें सबसे ज्यादा प्रभावित अनियंत्रित डायबिटीज वाले मरीज होते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com