अमेरिका घटती शक्ति है, इसलिए चीन, रुस का रुख करेगा पाक: मुशाहिद

Mushahid Hussain Sayed, secretary general of the Pakistan Muवाशिंगटन। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दूत ने अमेरिका को घटती वैश्विक शक्ति करार दिया और चेतावनी दी कि यदि कश्मीर एवं भारत के संबंध में उसके विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रुस का रख करेगा।

कश्मीर मुद्दे पर शरीफ के विशेष दूत मुशाहिद हुसैन सैयद की अमेरिका के शीर्ष थिंक टैंको में शामिल ‘अटलांटिक काउंसिल‘ में चर्चा के समापन के बाद कल की गई टिप्पणी के हवाले से कहा गया, अमेरिका अब वैश्विक शक्ति नहीं है। वह घटती हुई शक्ति है. उसके बारे में भूल जाओ।

सैयद के अलावा कश्मीर मामले पर एक अन्य दूत शजरा मंसब कश्मीर में मौजूदा हालात और घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान आकर्षित करने के पाकिस्तानी प्रयासों के तहत इस समय अमेरिका में हैं।

सैयद ने अमेरिका को यह चेतावनी तक दे दी कि यदि कश्मीर और भारत के संबंध में पाकिस्तान के विचारों को तवज्जो नहीं दी जाती है तो वह चीन और रुस का रख करेगा। उन्होंने 90 मिनट की चर्चा के समापन के बाद दर्शकों में से एक सदस्य के प्रश्न का उत्तर देते हुए यह बात कही। इस चर्चा के दौरान उन्होंने कश्मीर एवं भारत पर अपने विचारों पर प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर निराशा व्यक्त की।

Related Articles

Back to top button
E-Paper