इमरान के ये 5 चहेते, पा सकते हैं उनके कैबिनेट में जगह

 पाकिस्तान चुनाव में शानदार जीत के बाद तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान 11 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं, लेकिन इससे ज्यादा चर्चा इस बात की है कि पीएम बनने के बाद इमरान के कैबिनेट में किसे-किसे जगह मिलेगी. अगर सूत्रों की मानें तो इसमें इमरान के कुछ चहेते इसमें जगह बना सकते हैं, तो जानते हैं ऐसे 5 लोगों के बारे में जो इमरान की टीम में शामिल हो सकते हैं.

असद उमर

उम्र एंग्रो कॉर्पोरेशन के सफल सीईओ रह चुके हैं, उनमे बोलने का गज़ब का हुनर है, चाहे कैबिनेट हो या रैली वे अपनी ज़ुबान से लोगों का दिल जीतने में माहिर हैं. जानकारों का कहना है कि वे पाकिस्तान के अगले वित्त मंत्री बन सकते हैं.

परवेज खट्टक

इमरान के कॉलेज के दोस्त परवेज ने हालिया चुनाव में भी इमरान का काफी साथ दिया है, खैबर-पख्तूनख्वा के चुनाव प्रचार में परवेज का अहम् योगदान रहा है. उनके गृह मंत्री बनाए जाने की संभावनाएं प्रबल हैं.

शीरीन मजारी

पाकिस्तानी पत्रकारिता में एक जाना-माना नाम हैं शीरीन माजरी, वे एक अखबार की पूर्व संपादक भी रह चुकी हैं. वे भारत, अमेरिका जैसे पाकिस्तान विरोधी देशों पर सख्त रुख रखती हैं, मन जा रहा है कि वे रक्षा मंत्री या विदेश मंत्री का पद संभल सकती हैं.

जहांगीर खान तरीन

पाकिस्तान-तहरीक-ए-इन्साफ पार्टी के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं जहांगीर खान, साथ ही उनमे संगठन बनाने और सँभालने की जबरदस्त काबिलियत है. वे भी इमरान की टीम में महत्वपूर्ण पद पर रह सकते हैं.

शाह महमूद कुरैशी

शाह पहले भी पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय का हिस्सा रह चुके हैं, उस दौरान उनकी पाकिस्तानी सुरक्षा एजेंसी आईएसआई से भी तनातनी हो गई थी. उनके तीखे तेवरों को देखते हुए उनके रक्षा मंत्री बनने की सम्भावना जताई जा रही है.

Related Articles

Back to top button
E-Paper