कोलकाता : सरकारी अस्पताल में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़िया तैनात

कोलकाता के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार सुबह आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। आग यहां एमसीएच बिल्डिंग के फार्मेसी डिपार्टमेंट में सुबह करीब 8 बजे लगी। अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मियों और रोगियों के परिजनों ने एमसीएच बिल्डिंग से सबसे पहले धुआं निकलता देखा। देखते ही देखते काला धुआं पूरा परिसर में फैल गया। 

अस्पताल सूत्रों का कहना है कि कुछ मरीजों को महानगर के एनआरएस मेडिकल कॉ

कोलकाता : सरकारी अस्पताल में लगी आग, मौके पर फायर ब्रिगेड की 10 गाड़िया तैनात

लेज अस्पताल में भी शिफ्ट किया गया है। वहीं, स्थिति को देखते हुए डॉक्टर भी पर्याप्त संख्या में पहुंचे हैं और मरीजों का इलाज कर रहे हैं।

अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए मौके पर सबसे पहले दमकल की 4 गाडिय़ां पहुंची इसके बाद हालात को देखते हुए 6 अन्य इंजनों को मौके पर भेजा गया। दमकल की 10 गाडिय़ां आग बुझाने में लगी हुई है। मौके पर कोलकाता पुलिस की आपदा प्रबंधन टीम भी तैनात है। मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के डीजी ने बताया कि सर्वाधिक परेशानी मेडिकल स्टोर में रखे गज, रुई और दवाइयों में लगी आग से धुंआ निकलने को लेकर हो रही है। हालांकि धुंआ को खत्म करने के लिए अत्याधुनिक मशीन का प्रयोग किया जा रहा है और आग बड़ी नहीं है, जल्द ही नियंत्रित कर लिया जाएगा। 

वहीं, मौके पर पहुंचे कोलकाता नगर निगम के मेयर व राज्य के बिजली मंत्री शोभन चटर्जी ने कहां कि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई सूचना नहीं है आग बुझाने के लिए दमकल कर्मचारी तत्परता  के साथ जुटे हुए हैं और आग पर जल्द ही नियंत्रण पा लिया जाएगा।

सर्वाधिक परेशानी मेडिकल स्टोर में रखे रुई, गज और अन्य दवाइयों से उठ रहे काले धुएं को लेकर हुई। इस कारण मरीजों को सांस लेने में दिक्कत पेश आ रही थी। आग लगने के कारण अस्पताल परिसर में स्थित फेयर प्राइस मेडिसिन शॉप की बिजली सप्लाई काट दी गई है। इस कारण यहां से मरीजों को दवाइयां नहीं मिल रही है। यही वजह है 

कि मरीजों को दवाई खरीदने को लेकर काफी दिक्कतें झेलनी पड़ रही है।

गौरतलब है कि अभी पिछले दिनों पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कैनिंग स्ट्रीट पर बागरी बाजार में भीषण आग लग गई थी, ये आग  तड़के करीब 2 बजकर 45 मिनट पर लगी थी। इस घटना में किसी भी प्रकार के जानमाल का कोई नुकसान नही हुआ था। 

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper