Monday , April 29 2024

खोज लिया गया वो पुष्‍पक विमान, जो 5 हजार साल से छिपाकर…

रामायण में जिस पुष्‍पक विमान का जिक्र किया जाता है, वह खोज लिया गया है। यह विमान अफगानिस्तान की एक गुफा में पांच हजार साल से पड़ा हुआ था। दावा किया जा रहा है कि यह‍ ऐसी ही फ्लाइंग मशीन है, जिसका जिक्र हमारे ग्रथों में होते थें।

afghanistan-cave_army-e1455524014790

बड़ी खबर: ड्राइवर ने मांगा 2000 का नोट और फिर…

बताया गया कि ये महाभारत काल का विमान हो सकता है। ‘कंट्रोवर्शियल फाइल’ वेबसाइट की मानें तो ये फ्लाइंग मशीन अफगानिस्तान की किसी दुर्गम पर्वत श्रृंखला में कहीं दबी थी, जिसे खोजने के लिए यूएस आर्मी ने अफगान डेजर्ट में एक सीक्रेट स्काउट मिशन भी भेजा था। लेकिन वो आज तक नहीं लौटा।

ब्रेकिंग न्यूज़: आतंकवाद से परेशान हुआ चीन, पाकिस्‍तान से…

अब सवाल ये था कि आखिर उन सोल्जर्स के साथ क्या हुआ। पौराणिक कहानियों के मुताबिक, ये विमान एक स्ट्रेंज एनर्जी से प्रोटेक्टेड था। इसलिए माना जा रहा है कि जब सोल्जर्स ने गुफा से विमान को निकालने की कोशिश की तो, वो सभी इसके ‘टाइम वेल’ में फंसकर गायब हो गए होंगे।

 
क्या है टाइम वेल?
‘टाइम वेल’ विमान की प्रोटेक्टेड शील्ड है। ये इलेक्ट्रॉन मैग्नेटिक रेडिएशन ग्रैविटी फील्ड जैसा है। अल्बर्ट आइन्स्टीन ने अपनी यूनिफाइड फील्ड थ्योरी में इसका जिक्र किया था। इस विमान की इम्पोर्टेंस कितनी थी इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि 2012 की गर्मियों में यूएस प्रेसिडेंट ओबामा के अलावा, ब्रिटेन के एक्स पीएम डेविड कैमरन, एक्स फ्रेंच प्रेसिडेंट निकोलस सरकोजी और जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल ने सीक्रेट टूर किया था, लेकिन आज तक इस फ्लाइंग मशीन का राज नहीं खोला गया।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com