Sunday , April 14 2024

चीन के विदेश मंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से की मुलाकात

modi-xi-jinping-नई दिल्ली। तीन दिवसीय भारत दौरे पर आए चीन के विदेशमंत्री वांग यी ने शनिवार को सात रेस कोर्स रोड स्थित प्रधानमंत्री आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद विदेशमंत्री सुषमा स्वराज और वांग यी के साथ आये चीनी प्रतिनिधि मंडल ने क्षेत्रीय और द्विपक्षीय मुद्दों पर आपस में बातचीत कर रहे हैं। बातचीत में भारत की एनएसजी सदस्यता की कोशिश को चीन द्वारा बाधित किए जाने का मुद्दा भी उठ सकता है। वहीं दक्षिण चीन समुद्र पर अंतरराष्ट्रीय ट्रिब्यूनल का फैसला आने के बाद बैकफुट पर आया चीन अब भारत से भी मदद चाहता है।
चीन के विदेश वांग यी ने अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुक्रवार को गोवा से की, जहां अक्टूबर में होने वाले आठवें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग हिस्सा लेंगे। इस दौरान वांग ने गोवा के मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर और गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा से भी मुलाकात की। इसपर प्रतिक्रिया देते हुए चीन के सरकारी अखबार ने कहा था कि चीनी विदेश मंत्री वांग यी भारत यात्रा के दौरान दक्षिण चीन सागर विवाद में भारत को ‘अनावश्यक रूप से नहीं पड़ना चाहिए’ ताकि इससे द्विपक्षीय संबंध प्रभावित न हों।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com