Monday , April 15 2024

छात्रा की आत्महत्या के लिए केजरीवाल का पीटीएम मेगा शो जिम्मेदार : भाजपा

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा ने ख्याला में छठी कक्षा की छात्रा की आत्महत्या के लिए केजरीवाल सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने कहा कि बच्ची की आत्महत्या पर दुख प्रकट करते हुए कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा पेरेन्ट्स टीचर मीटिंग को भी राजनीतिक मेगा शो बनाने की जिद का परिणाम है ख्याला की इस बच्ची की आत्महत्या।

श्री उपाध्याय ने कहा कि सरकार को इस घटना से सबक लेनी चाहिए कि सिर्फ राजनीतिक प्वाइंट बनाने के लिए बिना प्लानिंग की योजनायें न लाया करें। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों में लगभग 35 वर्ष से पेरेन्ट्स टीचर एसोसिएशन हैं पर केजरीवाल सरकार ने आज दिल्ली के सरकारी स्कूलों में मेगा पेरेन्ट्स टीचर मीटिंग आयोजित करवाईं पर इन्हें करने से पहले सरकार ने अध्यापकों को इस प्रकार के मेगा आयोजन के लिए तैयार नहीं किया।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इन मीटिंगों का उद्देश्य होना चाहिए था कि छात्रों के विकास में अध्यापकों और अभिभावकों का संयुक्त प्रयास पर बिना किसी ट्रेनिंग के बैठाये गये अध्यापकों ने इस मेगा मीटिंग शो को बच्चों की शिकायतों का दिन बना दिया और कहीं न कहीं यह शिकायतें ही एक संवेदनशील बच्ची की आत्महत्या का कारण बन गई।

श्री उपाध्याय ने कहा है कि जहां यह दुखद घटना आगे ऐसे आयोजनों से पहले अध्यापकों को विशेष ट्रेनिंग दिये जाने को रेखांकित करती हैं वहीं आज हमें यह भी जानकारी मिली कि आधे से ज्यादा स्कूलों में जब अभिभावक पहुंचे तो उनकी एक बड़ी शिकायत थी कि हर तीन माह बाद अध्यापक बदल जाते हैं जिसका कारण है दिल्ली सरकार की गैस्ट टीचर को लेकर हठधर्मिता।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com