नोएडा बनेगा इलेक्ट्राॅनिक्स उत्पादों का हब : सीएम

unnamed (14)लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मंगलवार को यहां कहा कि नोएडा क्षेत्र को इलेक्ट्राॅनिक्स एवं इलेक्ट्रिकल उत्पादों का हब बनाकर प्रदेश के नौजवानों को बड़ी संख्या में रोजगार उपलब्ध कराने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की निवेश फ्रेण्डली नीतियों का असर अब दिखायी पड़ने लगा है। बड़ी संख्या में निवेशकर्ता राज्य में निवेश के लिए आगे आ रहे हैं।

मुख्यमंत्री आज यहां अपने सरकारी आवास पर मेसर्स लावा इण्टरनेशनल लि0 एवं उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के बीच प्रशिक्षण एवं सेवायोजन हेतु फ्लेक्सी अनुबंध पर हस्ताक्षर किए जाने के अवसर पर अपने विचार व्यक्त कर रहे थे। प्रदेश सरकार की तरफ से व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री महबूब अली एवं लावा इण्टरनेशनल की तरफ से कम्पनी के प्रबन्ध निदेशक हरि ओम राय ने अनुबंध पत्र पर हस्ताक्षर किए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने लावा इण्टरनेशनल से नोएडा स्थित अपनी उत्पादन इकाई को और अधिक विस्तारित करने की अपेक्षा करते हुए कहा कि राज्य सरकार कम्पनी को हर सम्भव सहयोग प्रदान करेगी। उन्होंने कम्पनी द्वारा युवाओं को प्रशिक्षित कर अपने यहां रोजगार देने की पहल का स्वागत करते हुए कहा कि इससे प्रदेश में स्थापित अन्य कम्पनियों को प्रेरणा मिलेगी। राज्य सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने हेतु उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन की स्थापना कर एक महत्वपूर्ण पहल की गई है। उन्होंने मिशन के अधिकारियों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की।

इस अवसर पर व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री महबूब अली, राज्य मंत्री अभिषेक मिश्र, मुख्य सचिव दीपक सिंघल, मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार आलोक रंजन, लावा इण्टरनेशनल के प्रबन्ध निदेशक हरि ओम राय ने भी अपने विचार व्यक्त किए। लावा इण्टरनेशनल के प्रतिनिधि ने बताया कि उनकी कम्पनी 04 वर्षों में प्रदेश के कुल 10,000 युवाओं को अपने यमुना एक्सप्रेस-वे अथाॅरिटी, गौतमबुद्धनगर स्थित प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण देगी तथा प्रशिक्षित युवाओं में से कम से कम 80 प्रतिशत युवाओं को अपने प्रतिष्ठान में रोजगार भी देगी। इस अवसर पर चेयरमैन नोएडा एवं ग्रेटर नोएडा अथाॅरिटी प्रवीर कुमार, प्रमुख सचिव आईटी एवं इलेक्ट्राॅनिक्स राजेन्द्र कुमार तिवारी, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल, सचिव व्यावसायिक शिक्षा एवं यूपीएसडीएम भुवनेश कुमार तथा मिशन निदेशक सुरेन्द्र सिंह सहित लावा इण्टरनेशनल के अधिकारी उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper