पाकिस्तान टीम फिर इन खिलाड़ियों की वजह से हुई शर्मसार!

कराची। पाकिस्तानी बल्लेबाज शर्जील खान और खालिद लतीफ को भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद अस्थायी तौर पर निलंबित करते हुए दुबई में खेली जा रही ट्वंटी 20 पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) ने इसकी जानकारी दी है। ।

पीसीबी द्वारा भ्रष्टाचार रोधी जांच के बाद दोनों क्रिकेटरों को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बोर्ड इस बात की जांच कर रहा था कि क्या कोई विदेशी पीएसएल में मैचों को प्रभावित करने का प्रयास कर रहा है या नहीं।

पीएसएल पाकिस्तानी ट्वंटी 20 लीग है लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे दुबई में खेला जाता है। हालांकि इस संस्करण में टूर्नामैंट का फाइनल पाकिस्तान में ही आयोजित किया जाएगा। बोर्ड ने बताया कि शर्जील और लतीफ दोनों इस्लामाबाद यूनाइटेड के लिये खेलते हैं और उन्हें अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है।

पीसीबी ने कहा कि दोनों क्रिकेटरों को अस्थायी तौर पर निलंबित किया गया है लेकिन आईसीसी की मदद से बोर्ड खेल की पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए अपनी जांच जारी रखेगा। शर्जील ने 2017 संस्करण में गत चैंपियन इस्लामाबाद की तरफ से खेला था जबकि लतीफ को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली थी। पीएसएल के अध्यक्ष नकाम सेठी ने एक बयान में कहा कि वह पीसीबी और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और भ्रष्टाचार की जड़ तक जाएंगे।

उन्होंने कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी शाखा की मदद से पीसीबी की भ्रष्टाचार रोधी शाखा इस मामले पर काम कर रही है और दोषियों को हम सख्त सजा देंगे। शर्जील पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम में वनडे प्रारूप का नियमित हिस्सा रहे हैं। उन्होंने गत माह ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में अपना टैस्ट पदार्पण भी किया था जबकि लतीफ राष्ट्रीय टीम की ओर से 13 अंतर्राष्ट्रीय ट्वंटी 20 मैच खेल चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
E-Paper