Monday , April 15 2024

पुदुच्चेरी : नारायणसामी ने उपराज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया

netaनई दिल्ली: कांग्रेस के नेता वी नारायणसामी ने आज पुदुच्चेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी से मुलाकात की और केंद्रशासित प्रदेश में सरकार बनाने का दावा औपचारिक तौर पर पेश किया। उन्हें शनिवार को 15 सदस्यीय कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना गया था। पार्टी के पास 30 सदस्यीय विधानसभा में द्रमुक के दो सदस्यों का समर्थन भी है।

राज्यपाल किरण बेदी से किया अनुरोध
राजनिवास में बेदी से मुलाकात करने के बाद नारायणसामी ने कहा कि उन्होंने खुद को कांग्रेस विधायी दल का नेता चुने जाने पर उपराज्यपाल के समक्ष पत्र जमा करवाया और उनसे अनुरोध किया है कि वह उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करें। उन्होंने कहा कि उन्होंने उपराज्यपाल को द्रमुक के समर्थन का पत्र भी सौंपा। नारायणसामी ने कल द्रमुक अध्यक्ष एम करूणानिधि से चेन्नई में बात की थी और सरकार गठन के लिए पार्टी का समर्थन पत्र हासिल किया था।

सोनिया और राहुल से करेंगे मुलाकात
कांग्रेस नेता ने कहा कि वह पुदुच्चेरी के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नमशिवायम के साथ शाम को नयी दिल्ली जाएंगे और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘जल्दी ही नई सरकार का गठन हो जाएगा।’’ उपराज्यपाल किरण बेदी ने मुलाकात के दौरान नारायणसामी को आज उनके जन्मदिन की बधाई भी दी। नारायणसामी (69) संप्रग सरकार के दूसरे शासनकाल में प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री रहे हैं। संप्रग के पहले शासनकाल में वह संसदीय मामलों के राज्य मंत्री थे। उन्होंने 16 मई को हुआ विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और उन्हें अब विधानसभा उपचुनाव चुनाव लड़ना होगा।

नारायणसामी विधि स्नातक हैं
नारायणसामी विधि स्नातक हैं और उन्होंने 10 साल से अधिक समय तक वकालत की। वर्ष 1985 में वह सक्रिय राजनीति में आए। वह तीन बार राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com