बुआ जी तो अभी से कह रही हैं कि विपक्ष में बैठूंगी : अखिलेश

लखनऊ। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ, फतेहपुर और बिंदकी में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धेला भर भी काम नहीं किया है। उन्हें अब मन की बात की जगह काम की बात करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने लखनऊ की सरोजनीनगर विधानसभा सीट से सपा प्रत्याशी व अपने चचेरे भाई अनुराग यादव को जिताने की अपील की। अखिलेश ने कहा कि जनता ने पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को जितना अप किया था, इस चुनाव में उतना ही उसे डाउन करेगी। प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि काम नहीं हुआ तो वही बताएं लखनऊ के लिए क्या काम किया है।

उधर, फतेहपुर के मुस्लिम इण्टर कालेज मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि दो कुनबों का गठबंधन कहने वाले जान रहे हैं कि दो नौजवानों का गठबंधन देश की राजनीतिक में ऐतिहासिक बदलाव लाएगा। उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया है। यूपी में मन की बात नहीं, काम की बात होगी।

उन्होंने कहा कि पत्थर वाली सरकार का हाल जनता जान रही है। पत्थर वाली सरकार की मुखिया चुनाव से पहले ही हार गई हैं, इसीलिए वह अभी से विपक्ष में बैठने की बात करने लगी हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दो नौजवानों का साथ दे रही है। आने वाले समय में फतेहपुर का जिला अस्पताल संसाधनों से सुसज्जित होगा, सीवर लाइन होगी, अंडरग्राउन्ड बिजली की केबिल होगी, जिससे 24 घण्टा लोगों को बिजली मिलेगी।

अखिलेश ने जनता से जिले में सपा-कांग्रेस गठबंधन से सदर विधानसभा के प्रत्याशी चन्द्र प्रकाश लोधी, अयाह-शाह के अयोध्या पाल, हुसेनगंज से ऊषा मौर्या, खागा से ओम प्रकाश गिहार को भारी मतों से जिताकर विधानसभा पहुंचाने की अपील की।

अखिलेश ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि गरीब महिलाओं को समाजवादी पेंशन दी, उसकी धनराशि 500 रुपये महीना किया। अब आने वाले समय में यह राशि बढ़ा कर एक हजार रुपये कर दी जाएगी। जो गरीब महिलाएं अभी पेंशन से वंचित रह गई हैं, उन सबको भी इसका लाभ दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को आबादी के अनुसार हिस्सा दिया गया है।

उधर, बिंदकी में विधानसभा जहानाबाद व बिंदकी की संयुक्त चुनावी जनसभा अखिलेश ने कहा कि अगर इस बार भी प्रदेश में उनकी सरकार बनी तो पुलिस में सिपाहियों की भर्ती में लिखित परीक्षा खत्म कर दी जाएगी। जो दौड़ में सबसे आगे होगा उसको भर्ती कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले चरण में जो मतदान लोगों ने किया, उसमे साइकिल आगे चली और चलती रहेगी।

Related Articles

Back to top button
E-Paper