मुकेश अंबानी के 27 मंजिला घर में क्यो नहीं है AC , वजह  जान कर  हैरान रह जायेगे

भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की बेटी की हाल ही में इटली में सगाई हुई हैं। 3 दिन तक इटली मेें बेटी की सगाई का फंक्शन चला था। आपको बता दें जहां पर फंक्शन हुआ था वह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगह में शुमार है।

बेटी ईशा की सगाई आनंद पीरामल से हुई हैं। इटली के लेक कोमों में उनकी सगाई हुई है। मुकेश अंबानी और उनका परिवार आए दिन सुर्खियों में बना रहता हैं। आपको बता देें कि अंबानी परिवार के घर में एसी नहीं लगा है। 

आप सुनकर हैरान हो गए होगें कि ऐसा कैसे हो सकता है। वह तो देश के सबसे अमीर व्यक्ति है साथ ही उनकी गिनती दुनिया के अीमर लोगों में भी हो चुकी हैं। आपको बता दें कि यह गगनचुंबी इमारत में 27 मंजिला हैं। यह करीब 4 लाख वर्ग फुट में फैला हैं। अंबानी के घर का नाम एंंटीलिया है इसका मतलब अंटार्कटिका जैसा आईलैंड। फोर्ब्स ने इस घर की तुलना ‘वर्ल्ड ट्रेड सेंटर’ से की हैं। यह घर दुनिया के आलिशान घरों में गिना जाता हैं। 

आप सोच रहे होंगे इतना सब होने के बाद भी घर में एसी क्यों नहीं लगा है। तो आपको बता दें कि इस घर की दिवारे ही कुछ ऐसी बनी है जो मौसम के हिसाब से घर का तापमान एडजस्ट कर देती है। जानकारी के अनुसार दिवार का तापमान खुद से कंट्रोल भी किया जा सकता है।

 

Related Articles

Back to top button
E-Paper